विज्ञापन
Story ProgressBack

इंदौर को लगातार सातवीं बार देश का सबसे स्वच्छ शहर चुना जाएगा : कैलाश विजयवर्गीय

इंदौर नगर निगम की आयुक्त हर्षिका सिंह ने कहा कि भोपाल में राज्य सरकार को एक औपचारिक पत्र प्राप्त हुआ है, जिसमें राष्ट्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण के 11 जनवरी को दिल्ली में आयोजित पुरस्कार समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा पुरस्कृत होने वाले शहरों में इंदौर का भी नाम है.

Read Time: 3 min
इंदौर को लगातार सातवीं बार देश का सबसे स्वच्छ शहर चुना जाएगा : कैलाश विजयवर्गीय
इंदौर को मिल सकता है एक बार फिर सबसे स्वच्छ शहर का तमगा
इंदौर:

Madhya Pradesh News: राष्ट्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 के 11 जनवरी को आयोजित पुरस्कार समारोह से पहले, मध्यप्रदेश के नगरीय विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने शुक्रवार को विश्वास जताया कि इंदौर (Indore) लगातार सातवीं बार देश का सबसे स्वच्छ शहर चुना जायेगा. विजयवर्गीय ने इंदौर में संवाददाताओं से कहा कि मैं सबसे पहले इंदौर के महापौर, जनता और नगर निगम के सभी कर्मचारियों, विशेषकर सफाई कर्मियों को धन्यवाद देता हूं कि लगातार सातवीं बार स्वच्छता में इंदौर अव्वल आएगा.  इसके साथ ही कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि मध्य प्रदेश देश में स्वच्छता में नंबर वन प्रदेश हो गया है और इंदौर भी सातवीं बार स्वच्छता में नंबर वन आएगा. जिसका निमंत्रण हमें प्राप्त हो गया है.

स्वच्छता को लेकर देश के शहरों में प्रतिस्पर्धा अच्छी बात है

उन्होंने कहा कि स्वच्छता को लेकर देश के शहरों में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा अच्छी बात है और गुजरात के सूरत ने इस सिलसिले में बड़ी मेहनत की थी. उन्होंने दावा किया कि देश का सबसे सव्च्छ शहर इंदौर ही रहेगा. इंदौर नगर निगम की आयुक्त हर्षिका सिंह ने कहा कि भोपाल में राज्य सरकार को एक औपचारिक पत्र प्राप्त हुआ है, जिसमें राष्ट्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण के 11 जनवरी को दिल्ली में आयोजित पुरस्कार समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा पुरस्कृत होने वाले शहरों में इंदौर का भी नाम है.

ये भी पढ़ें BJP विधायक ने खुद अपने बेटे को पुलिस के हवाले किया, कड़ी सजा देने की अपील की, जानिए क्या है मामला?

सर्वेक्षण में रैंकिग का फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है

नगर निगम आयुक्त ने हालांकि कहा कि सर्वेक्षण में शहरों की रैंकिग का फिलहाल आधिकारिक खुलासा नहीं किया गया है. अधिकारियों के मुताबिक अपशिष्ट प्रबंधन के '3 आर' (रिड्यूस, रीयूज और रीसाइकिल) मॉडल को कुशलता से लागू किये जाने के कारण इंदौर स्वच्छता के मामले में देश भर में सिरमौर बना हुआ है.

ये भी पढ़ें सागर के रानी दुर्गावती टाइगर रिजर्व में बाघों की संख्या बढ़ने से लगा सैलानियों का जमावड़ा, मिल रही है 50 प्रतिशत की छूट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close