विज्ञापन

MP Crime News: इंदौर में बैठे-बैठे इस शख्स ने ऑस्ट्रेलियाई नागरिक से ऐंठ लिए एक करोड़ रुपये, ऐसे की ठगी

Indore News: मध्य प्रदेश के इंदौर में एक ठग ने ऑस्ट्रेलिया के नागरिक से एक करोड़ रुपये की ठगी कर ली. इस मामले की शिकायत के लिए फरियादी द्वारा इंदौर के एक व्यक्ति को अर्टानी के माध्यम से पुलिस में शिकायत करने के लिए अधिकृत किया. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया है.

MP Crime News: इंदौर में बैठे-बैठे इस शख्स ने ऑस्ट्रेलियाई नागरिक से ऐंठ लिए एक करोड़ रुपये, ऐसे की ठगी
ऑस्ट्रेलियन नागरिक से एक करोड़ रुपये की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर साइबर सेल (Indore Cyber ​​Cell) ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसने ऑस्ट्रेलियाई नागरिक के साथ ऐप बनाने के नाम पर लगभग एक करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की थी. आरोपी से पुलिस ने वेबसाइट की होस्टिंग की ओनरशिप के दस्तावेज भी जब्त किए हैं.

वेबसाइट का डोमेन स्वयं खरीदा था

दरअसल, फरियादी ऑस्ट्रेलिया (Australia) के विक्टोरिया राज्य का रहने वाला है. फरियादी द्वारा इंदौर के एक व्यक्ति को अर्टानी के माध्यम से शिकायत करने के लिए अधिकृत किया गया था. वहीं, आरोपी महेंद्र सलूजा पुलिस द्वारा पूछताछ में बताया कि आस्ट्रेलिया निवासी मूल फरियादी ने वेबसाइट का डोमेन स्वयं खरीदा था. आरोपी डोमेन खरीदने के नाम पर फरियादी से पैसे ले रहा था. 

मूल फरियादी एक्सेस नहीं कर पा रहा था

यह वेबसाइट की होस्टिंग पहले फरियादी ने अपने नाम पर ली थी. उसके बाद आरोपी के कहने पर उसने होस्टिंग आरोपी को ट्रांसफर कर दी थी, जिसके कारण आरोपी द्वारा वेबसाइट पर जो भी कार्य किया जा रहा था. उसका सी पैनल मूल फरियादी एक्सेस नहीं कर पा रहा था.

होस्टिंग सर्वर भी अपने पास ही रखा

आरोपी मूल फरियादी की शिकायत के बाद आरोपी जो वेबसाइट बना रहा था, उसे माननीय. न्यायालय की अनुमति से होस्टिंग को साइबर सेल ने कब्जे में लिया है.ताकि आरोपी महेंद्र की ओर से किसी भी महत्वपूर्ण साक्ष्य को नष्ट होने से बचाया जा सके. 

ये भी पढ़ें-  Agniveer Martyr: राहुल गांधी के दावों को सेना ने किया खारिज, बताया अग्निवीर अजय कुमार को कितना मिला मुआवजा

NGO बनाने के लिए भी ऐंठ लिए पैसे

आरोपी ने फरियादी से और पैसा लेने के लिए फर्जी एग्रीमेंट बनाया. इसके बाद आरोपी ने उनसे और पैसे एंठने के लिए एनजीओ बनाने का नाटक किया और फिर एनजीओ के नाम पर टुकड़ो में एक करोड़ रुपये ऐंठ लिए. फिलहाल, पुलिस आरोपी से पूछताछ कर पैसे रिकवर करने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें- Ladli Behna Yojana: कल खाते में आएगी लाडली बहना स्कीम की 14वीं किस्त, खातों में ट्रांसफर होंगे 1250 रुपय

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Anukampa Niyukti: जल संसाधन विभाग ने बनाया अनुकम्पा नियुक्ति का रिकॉर्ड, इतने नियुक्ति पत्र दिए गए
MP Crime News: इंदौर में बैठे-बैठे इस शख्स ने ऑस्ट्रेलियाई नागरिक से ऐंठ लिए एक करोड़ रुपये, ऐसे की ठगी
Chhatarpur police arrested three accused in assault video case
Next Article
छतरपुर में दो युवकों को पीटने का वीडियो वायरल करने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे, बहुत संगीन हैं इनके गुनाह
Close