विज्ञापन

अब खाने के लिए नहीं खजाने के लिए खेती कर रहे किसान, बोले- डिप्टी सीएम शर्मा

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा ने किसानों को लेकर बड़ा बयान दिया है. आज की तारीख में किसान खाने के लिए नहीं, बल्कि खजाने के लिए खेती कर रहा है.हमारी सरकार लगातार किसानों के हित के बारे में सोच रही.

अब खाने के लिए नहीं खजाने के लिए खेती कर रहे किसान, बोले- डिप्टी सीएम शर्मा
CG News: अब खाने के लिए नहीं खजाने के लिए खेती कर रहे किसान, बोले- डिप्टी सीएम शर्मा

CG News In Hindi: छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री विजय शर्मा ने शुक्रवार को बीजेपी सरकार की उपलब्धियों से लोगों को अवगत कराया. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार समाज के हर व्यक्ति के हितों के बारे में सोचती है. वहीं, किसानों के हितों का हम विशेष ख्याल रख रहे हैं. आज की तारीख में किसान खाने के लिए नहीं, बल्कि खजाने के लिए खेती कर रहा है.

हमने जो भी कहा है, उसे पूरा किय- शर्मा 

इस बीच, उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा अब तक लिए गए फैसलों के बारे में बताया. उन्होंने कहा, “हमारी सरकार किसानों का पूरा धान खरीदेगी. विष्णुदेव सरकार पालनहारी सरकार है. हमारी सरकार जो भी कह रही है, उसे हम पूरा करेंगे. अब तक हमने जो भी कहा है, उसे पूरा किया है. 1 लाख 44 हजार मीट्रिक टन धान हमने खरीदा है.”

'समझौता नहीं कर सकते'

उन्होंने कहा, “ कांग्रेस सरकार ने हर माता, बहन को कहा था कि हम आपको 500 रुपये देंगे. लेकिन, आज तक इन लोगों ने पांच रुपये तक नहीं दिए. लेकिन, विष्णुदेव सरकार में हर व्यक्ति के खाते में महीने के अंत में ही पैसे पहुंच जा रहे हैं. मैं एक बार फिर से स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि यह विष्णु देव की सरकार है, जो समाज में मौजूद हर व्यक्ति के हितों के बारे में सोचती है. हम किसी के भी हितों के साथ किसी भी प्रकार का समझौता नहीं कर सकते हैं.”

ये भी पढ़ें-  High Court में परिजनों ने लगाई गुहार, सेंट्रल जेल में कैदियों पर हो रहा अत्याचार, जेलर पर लगे ये आरोप

कांग्रेस को घेरा 

उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “नई सरकार के शासनकाल में प्रदेश की स्थिति काफी दुरुस्त है. लेकिन, पिछली सरकार में प्रदेश की स्थिति कैसी थी, इससे हर कोई वाकिफ है.”

गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा, “हमारी सरकार के शासनकाल में किसानों के खाते में एकमुश्त पैसा जा रहा है, इससे वे खेती के अलावा घर भी बनवा रहे हैं. अब हमारे यहां खेती खाने के लिए नहीं, बल्कि खजाने के लिए हो रही है. हमारी सरकार लगातार प्रदेश के किसानों के हितों के बारे में सोच रही है. मैं प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष दीपक बैज से पूछना चाहता हूं कि आखिर उनके सरकार के शासनकाल में किसानों की उपेक्षा क्‍यों की जाती थी. कैसे उनके हितों से समझौता किया जाता था. आज की तारीख में हमारी सरकार लगातार किसानों के हितों के बारे में सोच रही है.”

ये भी पढ़ें- लिफ्ट देने के बहाने मनचलों ने बिठाया, शक होने पर लड़कियों ने कूदकर बचाई जान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
बृजमोहन के बाद किसके सिर होगा रायपुर दक्षिण का ताज? कांग्रेस ने कर दिया बड़ा दावा
अब खाने के लिए नहीं खजाने के लिए खेती कर रहे किसान, बोले- डिप्टी सीएम शर्मा
Cm Vishnu deo Sai Speech at Laghu Udyog Bharati Sammelan 2024 Bhilai
Next Article
छत्तीसगढ़ में उद्योग की अपार संभावनाएं, हमारी सरकार तैयार कर रही नई नीति: सीएम साय
Close