विज्ञापन

नियमों को ताक पर रख कर अधिकारी ने छुए सिंधिया के पैर, बाद में कहा- "मैं भूल गया... "

Jyotiraditya Scindia : मामला उठने के बाद दिनेश कुमार जाटव अपने को लेकर कहते नज़र आए कि मैंने महाराज जी (ज्योतिरादित्य सिंधिया) के सम्मान में उनके पैर छुए थे मगर मैं यह भूल गया कि मैं एक सरकारी अधिकारी हूं. मुझसे गलती हुई है. 

नियमों को ताक पर रख कर अधिकारी ने छुए सिंधिया के पैर, बाद में कहा- "मैं भूल गया... "
नियमों को ताक पर रख कर अधिकारी ने छुए सिंधिया के पैर, बाद में कहा- "मैं भूल गया... "

MP News in Hindi : टीकमगढ़ (Tikamgarh) जिले के एक सरकारी अधिकारी का वीडियो वायरल होने से हड़कंप मच गया है जिसमें वो केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के चरण स्पर्श करते दिखाई दे रहे हैं. बता दें कि ये वीडियो सहायक संचालक कृषि अधिकारी दिनेश कुमार जाटव का है जिसमें अधिकारी सार्वजनिक रूप से मंत्री के चरण छूते नज़र आ रहे हैं. ये वीडियो दिल्ली में सिंधिया के आवास का बताया जा रहा है. दरअसल, एक सरकारी अधिकारी की तरफ से ऐसा करना सरकारी सेवा नियमों के खिलाफ है. मामला सामने आने के बाद अधिकारी की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. इस तरह एक कृषि अधिकारी का केंद्रीय मंत्री के चरण स्पर्श करना कई सवाल खड़े करता है.

क्या कहते हैं सरकारी नियम ?

मालूम हो कि सरकारी अधिकारियों को लोकसेवक अधिनियम के तहत किसी भी सार्वजनिक स्थान पर नेताओं के चरण स्पर्श करने की मनाही है क्योंकि इससे उनके पद की गरिमा और सरकारी सेवा नियमों का उल्लंघन होता है. बताया जा रहा है कि दिनेश कुमार जाटव पहले जिला कृषि अधिकारी के पद पर भी कार्यरत रहे हैं. उनके कार्यकाल के दौरान उनके खिलाफ कई भ्रष्टाचार के मामलों की जांच चल रही है.

जाटव पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप

जाटव पर सामान खरीदी में गड़बड़ी और बीज समितियों के लाइसेंस निरस्तीकरण करने और बहाली में लाखों रुपये के भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं. इन मामलों की छानबीन टीकमगढ़ के पूर्व विधायक राकेश गिरी और जिले की प्रभारी मंत्री कृष्णा गोर ने भी कराई थी जिसमें जांच के आदेश दिए गए थे.

ये भी पढ़ें : 

सत्ता बदलने का इफेक्ट ! सरकारी गोदाम के कचरे में पड़ी मिली भूपेश बघेल की तस्वीरें

बचाव में क्या बोले अधिकारी

इस मामले में दिनेश कुमार जाटव ने अपने बचाव में कहा, "महाराज जी (ज्योतिरादित्य सिंधिया) के सम्मान में मैंने उनके पैर छुए थे मगर मैं यह भूल गया कि मैं एक सरकारी अधिकारी हूं. मुझसे गलती हुई है.... आगे से मैं ध्यान रखूंगा. " उनके खिलाफ पहले से ही चल रही भ्रष्टाचार की जांचों के बीच फिर से विवादों में आना अधिकारी के लिए बड़ी परेशानी का सबब बन सकता है.

पढ़ने के लिए क्लिक करें : 

MP में नशे का कारोबार ! गरमाई सियासत, CONG ने विजयवर्गीय को लेकर कह दी बड़ी बात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
खुद अपनी मर्जी से बाइक पर बैठी थी लड़कियां ! अपरहण मामले में आया नया ट्विस्ट
नियमों को ताक पर रख कर अधिकारी ने छुए सिंधिया के पैर, बाद में कहा- "मैं भूल गया... "
Indore Lokayukta police arrested female officer of education department for taking bribe
Next Article
Indore: रिश्वत लेना महिला अधिकारी को पड़ा महंगा, रंगे हाथों लोकायुक्त की टीम ने ऐसे किया गिरफ्तार
Close