विज्ञापन

ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़: भोपाल और झाबुआ के बाद इंदौर में बड़ी कार्रवाई, 50 लाख की मेफेड्रोन जब्त, दो गिरफ्तार

Indore Drugs Racket- मध्य प्रदेश में इन दिनों सिलसिलेवार ड्रग्स के कारोबार का भंडाफोड़ हो रहा है. भोपाल, झाबुआ के बाद अब इंदौर में बड़ी मात्रा में मेफेड्रोन बरामद की गई.

ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़: भोपाल और झाबुआ के बाद इंदौर में बड़ी कार्रवाई, 50 लाख की मेफेड्रोन जब्त, दो गिरफ्तार
सांकेतिक तस्वीर

Indore Drugs Racket- मध्य प्रदेश में इन दिनों सिलसिलेवार ड्रग्स के कारोबार का भंडाफोड़ हो रहा है. भोपाल, झाबुआ के बाद अब इंदौर में बड़ी मात्रा में मेफेड्रोन बरामद की गई. इंदौर में पुलिस ने गुरुवार को 50 लाख रुपये के अनुमानित मूल्य की मेफेड्रोन (एमडी) जब्त की है और दो तस्करों को गिरफ्तार किया. 

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) ऋषिकेश मीना ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर सर्राफा थाना क्षेत्र में गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पारस बसोड़ (35) और रिंकू उर्फ रूपेश चौधरी (36) के रूप में हुई है. 

506 ग्राम मेफेड्रोन बरामद

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि आरोपियों की कार से 506 ग्राम मेफेड्रोन बरामद की गई जिसकी कीमत मादक पदार्थों के काले बाजार में करीब 50 लाख रुपये आंकी जा रही है.

मध्यप्रदेश-राजस्थान सीमा से लाए थे ड्रग्स

मीना ने बताया कि दोनों तस्कर मध्यप्रदेश-राजस्थान सीमा से इस मादक पदार्थ की खेप लाए थे और उज्जैन और ग्वालियर के रास्ते आगरा जाकर इसकी सुपुर्दगी करना चाहते थे. 
उन्होंने बताया कि मेफेड्रोन तस्करी के मामले की विस्तृत छानबीन के लिए उन्होंने विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया है. 

भोपाल और झाबुआ में हुई थी बड़ी कार्रवाई

डीआरआई झाबुआ जिले में बीते शनिवार को मेफेड्रोन के अवैध उत्पादन में कथित रूप से शामिल एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था. डीआरआई ने 168 करोड़ रुपये की अनुमानित कीमत का ड्रग्स जप्त किया था. वहीं इस मामले में फैक्ट्री के डायरेक्टर समेत चार लोगों की गिरफ्तारी भी हुई.  

वहीं इससे पहले गुजरात पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा भोपाल में एक ड्रग इकाई का पर्दाफाश करने और 5 अक्टूबर को करीब 1,814 करोड़ रुपये मूल्य की 907.09 किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त करने के बाद हुई है. 

ये भी पढ़ें- भोपाल के बाद झाबुआ में ड्रग्स नेटवर्क का पर्दाफाश, फैक्ट्री से 168 करोड़ का माल बरामद, डायरेक्टर समेत चार गिरफ्तार

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
तो ये है खाद संकट की वजह! औचक निरीक्षण में गए अधिकारियों ने तुरंत लिया एक्शन, जानें क्या हुआ
ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़: भोपाल और झाबुआ के बाद इंदौर में बड़ी कार्रवाई, 50 लाख की मेफेड्रोन जब्त, दो गिरफ्तार
Budhni By-elections are going to be held high profile assembly seats of Madhya Pradesh  Union Agriculture Minister Shivraj Singh Chouhan vacated the seat
Next Article
Budhni bypoll ...तो शिवराज को फिर लग सकता है झटका, बुधनी से भार्गव का चुनाव प्रचार रथ हुआ वायरल
Close