विज्ञापन

भोपाल के बाद झाबुआ में ड्रग्स नेटवर्क का पर्दाफाश, फैक्ट्री से 168 करोड़ का माल बरामद, डायरेक्टर समेत चार गिरफ्तार

Jhabua Drugs Factory-  राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में मेफेड्रोन के अवैध उत्पादन में कथित रूप से शामिल एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है.

भोपाल के बाद झाबुआ में ड्रग्स नेटवर्क का पर्दाफाश, फैक्ट्री से 168 करोड़ का माल बरामद, डायरेक्टर समेत चार गिरफ्तार

Jhabua Drugs Factory-  राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में मेफेड्रोन के अवैध उत्पादन में कथित रूप से शामिल एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. डीआरआई ने 168 करोड़ रुपये की अनुमानित कीमत का ड्रग्स जप्त किया है. वहीं इस मामले में फैक्ट्री के डायरेक्टर समेत चार लोगों की गिरफ्तारी भी हुई. 

डीआरआई ने बताया कि यह इकाई मेघनगर के औद्योगिक क्षेत्र में स्थित है. शनिवार की तड़के की गई कार्रवाई में पाउडर के रूप में 36 किलोग्राम और तरल रूप में 76 किलोग्राम मेफेड्रोन के अलावा अन्य कच्चे माल और उपकरण बरामद किए गए. 
डीआरआई ने कहा कि ड्रग्स के नमूनों को प्रारंभिक जांच के लिए फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया था. लैब ने नमूनों में मेफेड्रोन की मौजूदगी की पुष्टि की,  गिरफ्तार किए गए लोगों में कारखाने का डायरेक्टर भी शामिल है. 

भोपाल ड्रग्स कांड के बाद हुआ ये बड़ा भंडाफोड़

डीआरआई की यह कार्रवाई गुजरात पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा भोपाल में एक ड्रग इकाई का पर्दाफाश करने और 5 अक्टूबर को लगभग 1,814 करोड़ रुपये मूल्य की 907.09 किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त करने के बाद हुई है. 

खुफिया तरीके से की गई थी कार्रवाई

खुफिया तरीके से की गई गई की इस कार्रवाई का खुलासा तब हुआ जब केंद्रीय एजेंसी सीबीआईसी ने अपने अधिकृत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसकी जानकारी साझा की. इस कार्रवाई ने स्थानीय पुलिस के इंटेलिजेंस फेलियर के साथ एकेवीएन पर सवाल खड़े किए हैं.

ये भी पढ़ें :- Karwa Chauth 2024: इस दिन रखा जाएगा करवा चौथ का व्रत, भद्रा के कारण केवल यह होगा पूजा करने का शुभ मुहूर्त

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
भोपाल में गजब का फर्जीवाड़ा: करीब 10 लाख के नोट को 85 लाख बनाने वाले नकली नोट गिरोह का पर्दाफाश
भोपाल के बाद झाबुआ में ड्रग्स नेटवर्क का पर्दाफाश, फैक्ट्री से 168 करोड़ का माल बरामद, डायरेक्टर समेत चार गिरफ्तार
MP News Farmer injured in bear attack in Shivpuri
Next Article
MP News: तेंदुए के बाद शिवपुरी में भालू का खौफ, जख्मी किसान की ऐसे बची जान
Close