विज्ञापन
Story ProgressBack

Indore News: भिक्षा मुक्त अभियान पर बनी शॉर्ट फिल्म में BJP पार्षद बने एक्टर, भीख से दूर रहने की अपील

Short Film on Begging Free City: प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में भिक्षा मुक्त शहर बनाने का संकल्प लिया था. इसको लेकर इंदौर नगर निगम सदस्य ने एक अनोखे अंदाज में शॉर्ट फिल्म बनाई जिसमें वो खुद भीख मांगते हुए नजर आए.

Read Time: 2 min
Indore News: भिक्षा मुक्त अभियान पर बनी शॉर्ट फिल्म में BJP पार्षद बने एक्टर, भीख से दूर रहने की अपील
इंदौर के नगर निगम सदस्य ने बनाई अनोखी शॉर्ट फिल्म

Indore News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश भर में भिक्षा मुक्त शहर (Begging Free City) बनाने का आह्वान किया था. इसको लेकर इंदौर (Indore) में जिला प्रशासन और नगर निगम साथ मिलकर शहर में भिक्षावृत्ति रोकने को लेकर अभियान चला रहा है. इंदौर नगर निगम सदस्य मनीष शर्मा मामा ने भिक्षा मुक्त शहर को लेकर एक अनोखा तरीका अपनाया, जिसके तहत एमआईसी सदस्य ने एक शॉर्ट फिल्म (Short Film) बनाया. इस वीडियो की मदद से लोगों से भिक्षुकों को भिख नहीं देने की अपील की गई.

शॉर्ट फिल्म में एमआईसी सदस्य बने भिखारी

भिक्षा मुक्त शहर अभियान के तहत बनाई गई शॉर्ट वीडियो में इंदौर नगर निगम के एमआईसी सदस्य मनीष शर्मा मामा भिक्षा मांगते हुए नजर आए. उन्होंने शहर में भिक्षा वृत्ती रोकने के लिए एक अनूठा उपाय किया. एक शॉर्ट फिल्म के माध्यम से उन्होंने शहर में होने वाली भिक्षावृत्ति को रोकने की अपील की. साथ ही शॉर्ट फिल्म के माध्यम से मनीष मामा ने लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि वह मंदिर या चौराहा पर भिक्षावृत्ति करने वाले लोगों को भिक्षा ना दें.

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में आसमान से बरसी आफत, खेतों में लगी फसलें चौपट होने से अन्नदाताओं के छलके आंसू

बहुत दिन से अपना रहे है अनोखे पहल

गौरतलब है कि एमआईसी सदस्य मनीष शर्मा मामा लगातार शहर में भिक्षावृत्ति रोकने के लिए अनोखे तरीके अपना रहे हैं. अब उन्होंने एक शॉर्ट फिल्म बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. हालांकि, उनकी इस शॉर्ट फिल्म के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों में भी जागरूकता आ रही है.

यह भी पढ़ें: सीधी लोकसभा सीट पर दिलचस्प मुकाबला ! क्या BJP को मात देकर कांग्रेस कर पाएगी वापसी? 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close