विज्ञापन

Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! Rewa Station से चलने वाली ट्रेनों के समय में फेरबदल, Rewanchal Express का ये है नया समय 

Rewa News: रेलवे ने अपनी समय सारणी में बदलाव किया है. इसकी वजह से पूरे देश में लगभग 500 और रीवा से चलने वाली एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनों का समय भी बदल दिया गया है. 

Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! Rewa Station से चलने वाली ट्रेनों के समय में फेरबदल, Rewanchal Express का ये है नया समय 
रीवा से चलने वाली ट्रेनों के बदल गए समय

Train Timings Changed: भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने अपनी समय सारणी में बड़ा बदलाव किया है. रेलवे ने ज्यादातर ट्रेनों के चलने के निर्धारित समय से 10 मिनट पहले चलाने का निर्णय लिया था. इसको रविवार, 11 अगस्त से लागू कर दिया गया है. इसके साथ ही मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा रेलवे स्टेशन (Rewa Railway Station) से चलने वाली सभी ट्रेनें पूर्व के निर्धारित समय से 10 मिनट पहले रवाना होगी. लगभग एक दर्जन ट्रेनों के समय में बदलाव किए गए है. इसमें रेवांचल एक्सप्रेस (Rewanchal Express) जैसी ट्रेनें भी शामिल है. 

पूरे देश में बदला गया ट्रेनों का समय

रेलवे ने अपनी लगभग 500 ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया है. ऐसा उसने अपनी पटरी के सुधार के चलते किया है. इन ट्रेनों की रफ्तार बढ़ा दी गई है. जिसके चलते ट्रेनों को अपने निर्धारित समय से 10 मिनट पहले रवाना किया जा रहा है. इसमें 65 जोड़ी ट्रेन में भी शामिल हैं. रीवा से होकर जाने वाली की 12 ट्रेन भी इससे प्रभावित हुई हैं. जिनके समय में बदलाव किया गया है. 

इन ट्रेनों के बदल गए समय

रीवा रेलवे स्टेशन से होकर वर्तमान में काफी ट्रेनें चलती हैं. कुछ ट्रेन हफ्ते में एक दिन चलती हैं, तो कुछ ट्रेन हफ्ते में तीन दिन, तो कुछ ट्रेन हफ्ते में सातों दिन रीवा से रवाना होती हैं. रीवा से चलने वाली रेवांचल एक्सप्रेस, जो रीवा से भोपाल के लिए चलती है, अपने निर्धारित समय 8:05 की जगह रात 7:55 पर रीवा से रवाना होगी. वहीं दूसरी ओर, रीवा से सुबह सबसे पहले चलने वाली वंदे भारत ट्रेन, पहले रीवा से 5:30 पर चलती थी और अब 5:20 मिनट पर रवाना होगी. रीवा से चलकर राजकोट जाने वाली ट्रेन अब 8:55 की जगह 8:45 पर रीवा से छूटेगी. 

इसे भी पढ़ें :- MP में बहनों की तरह लाडले भाइयों को भी सरकार दे सकती है खुशखबरी, जल्द आ सकती है ये योजना!

इसी तरह, रीवा एकता नगर महामना एक्सप्रेस भी 8:55 की जगह 8:45 पर रीवा से छूटेगी. रीवा-चिरमिरी एक्सप्रेस 7:20 की जगह 7:10 पर रीवा से छूटेगी. रीवा बिलासपुर रात 10:15 की जगह 10:05 पर रीवा से छूटेगी. रीवा आनंद विहार शाम 4:30 की जगह अब 4:20 पर रीवा से रवाना होगी. रीवा इंदौर रात 11:15 की जगह 11:05 पर रीवा से रवाना होगी. रीवा इतवारी नागपुर 5:20 की जगह 5:10 पर रीवा से छूटेगी ऐसे ही रीवा जबलपुर शटल 2:10 की जगह 2:00 बजे रीवा से रवाना होगी.

इसे भी पढ़ें :- दरिंदगी की हदें पार! एक ही लड़की के साथ तीन बार हुआ रेप... सहेली के भाई की हरकत सुनकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे   

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Daraupdi Murmu: राष्ट्रपति पहुंची मध्य प्रदेश, 1600 करोड़ रुपये के इंदौर-उज्जैन सिक्स लेन का करेंगी भूमिपूजन
Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! Rewa Station से चलने वाली ट्रेनों के समय में फेरबदल, Rewanchal Express का ये है नया समय 
Free Fire Game: Boy Jumps Off Roof After Asking Mother What Would Happen If He Fell
Next Article
Free Fire Game : मां, मैं छत से गिर जाऊं.... तो क्या होगा ? कहकर लड़के ने लगा दी छलांग
Close