विज्ञापन

स्पेशल ओलंपिक में भारतीय फुटबॉल का जलवा ! जबलपुर के तरुण ने दिखाया दम

Football Olympics 2024 Winning Team : स्वीडन में चल रहे स्पेशल ओलंपिक में भारतीय फुटबॉल टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए डेनमार्क को 4-3 से हराकर गोठिया कप पर कब्जा कर लिया. डेनमार्क के खिलाफ यह मुकाबला बेहद कठिन था लेकिन भारतीय टीम ने असंभव को संभव कर दिखाया और गोठिया कप पर कब्जा जमा लिया.

स्पेशल ओलंपिक में भारतीय फुटबॉल का जलवा ! जबलपुर के तरुण ने दिखाया दम
स्पेशल ओलंपिक में भारतीय फुटबॉल का जलवा ! जबलपुर के तरुण ने दिखाया दम

Special Olympic 2024 Sweden : स्वीडन में चल रहे स्पेशल ओलंपिक में भारतीय फुटबॉल टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए डेनमार्क को 4-3 से हराकर गोठिया कप पर कब्जा कर लिया. भारतीय टीम और डेनमार्क के बीच खेले गए इस संघर्षपूर्ण मैच में दोनों टीमें बराबरी पर खेल रही थीं और स्कोर 3-3 था. आखिरकार, पेनल्टी गोल ने मुकाबले का निर्णय किया और जबलपुर के तरुण कुमार ने निर्णायक पेनल्टी गोल कर भारतीय टीम को विजयी बनाया. तरुण कुमार जो दिव्यांग खिलाड़ी हैं... उन्होंने इस स्पेशल ओलंपिक में अपना जलवा दिखाया. लीग मैचों में तरुण के तीन गोलों की बदौलत भारतीय टीम फाइनल में पहुंची थी. डेनमार्क के खिलाफ यह मुकाबला बेहद कठिन था लेकिन भारतीय टीम ने असंभव को संभव कर दिखाया और गोठिया कप पर कब्जा जमा लिया.

स्वीडन जाने से पहले NDTV ने तरुण से बातचीत की थी, जिसमें तरुण ने इशारों में बताया था कि भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं और वह स्वर्ण पदक जीतकर लौटेंगे. तरुण का यह विश्वास मैदान पर साकार हुआ और भारतीय टीम ने गोठिया कप जीत लिया.

कुछ ऐसी तरुण कुमार की कहानी

जबलपुर के जस्टिस तंखा मेमोरियल स्कूल फॉर स्पेशल चिल्ड्रन के छात्र तरुण कुमार की इस सफलता के पीछे की कहानी भी खास है. तरुण की मां संगीता ठाकुर ने NDTV को बताया कि तरुण जब दो साल का था.. तब वह न चल पाता था... न सुन सकता था और न ही बोल सकता था. उसकी मानसिक स्थिति भी कमजोर थी. इस मुश्किल समय में तरुण के पिता ने घर छोड़ दिया, लेकिन संगीता ठाकुर ने अकेले ही अपने बेटे को पाला.

माँ ने अकेला पाल कर किया बड़ा

आज तरुण 19 साल का हो गया है और अपने दिव्यांगता के बावजूद उसने अपनी मां और ननिहाल के सहयोग से इस मुकाम तक पहुंचा है. संगीता ठाकुर ने बताया कि तरुण को खेलने का शुरू से ही बहुत शौक था और वह हर समय मैदान में खेलने जाता था. तरुण के नाना-नानी, मामा-मामी ने उसका पूरा साथ दिया और आज उसकी सफलता में उनका बड़ा योगदान है.

सांसद विवेक तंखा ने दी बधाई

राज्यसभा सांसद और तंखा मेमोरियल स्पेशल स्कूल के संस्थापक, विवेक तंखा ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर पोस्ट कर भारतीय टीम और तरुण को इस शानदार जीत पर बधाई दी है. इस जीत ने न सिर्फ भारतीय फुटबॉल टीम का मान बढ़ाया है, बल्कि यह साबित किया है कि मेहनत और हौसले से किसी भी चुनौती को पार किया जा सकता है. तरुण कुमार और भारतीय टीम की यह जीत हर किसी के लिए प्रेरणादायक है.

ये भी पढ़ें : 

अधूरा रह गया लक्ष्य... माउंट एवरेस्ट फतह करने से पहले ही छत्तीसगढ़ के लाल ने तोड़ा दम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
PM Kusum Yojana: बंजर जमीन से भी होगी आय, CM मोहन ने कहा किसान लगाएं सोलर सिस्टम, सरकार देगी साथ
स्पेशल ओलंपिक में भारतीय फुटबॉल का जलवा ! जबलपुर के तरुण ने दिखाया दम
Strange case of bribery came to light woman took cow to SDM court in Teamakgarh
Next Article
MP में 'भ्रष्टों' को महिला ने ऐसे सिखाया सबक, कोर्ट में गाय बांधकर कहा- ये रखो रिश्वत
Close