विज्ञापन
Story ProgressBack

ग्वालियर में बैंक वालों की लूट! ग्राहकों के नाम पर दो करोड़ का फर्जी लोन लेकर की धोखाधड़ी, FIR दर्ज

Bank Fraud in Gwalior: मध्य प्रदेश के ग्वालियर के एक प्राइवेट बैंक से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. ज़िले के बहोड़ापुर के एक निजी बैंक (Private Bank in Gwalior) के कुछ पूर्व और वर्तमान कर्मचारियों पर करीब दो करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप लगा है. मामले का खुलासा होने पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गबन और धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया.

Read Time: 3 min
ग्वालियर में बैंक वालों की लूट! ग्राहकों के नाम पर दो करोड़ का फर्जी लोन लेकर की धोखाधड़ी, FIR दर्ज
जिले की पुलिस ने इन्वेस्टिगेशन के बाद किया मामला दर्ज

Gwalior News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर के एक प्राइवेट बैंक से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. ज़िले के बहोड़ापुर के एक निजी बैंक (Private Bank in Gwalior) के कुछ पूर्व और वर्तमान कर्मचारियों पर करीब दो करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप लगा है. मामले का खुलासा होने पर पुलिस को खबर दी गई. जिसके बाद पुलिस ने बैंक मैनेजर की शिकायत पर चार कर्मचारियों, दीपक शर्मा, मोनू राजपूत, अनिल जाटव और नरेश बैरवा के खिलाफ गबन और धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया. बताया जा रहा है कि आरोपियों ने ग्राहकों के नाम से फर्जी दस्तावेज (Fake Documents) तैयार कर लोन पास कराया और फिर उसे खुद गटक गए. कुल मिलाकर अभी एक करोड़ 90 लाख के आसपास धोखाधड़ी उजागर हुई है. लेकिन पुलिस का कहना है कि यह आंकड़ा और ठगे गए लोगों की संख्या बढ़ सकती है.

ये भी पढ़ें :- Shahdol: शहडोल को मिली पासपोर्ट ऑफिस की सौगात, केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने किया शुभारंभ

जानिए किस बैंक का है ये मामला? 

दरअसल, बैंक अधिकारी कुबेर बघेल ने पुलिस को बताया कि लक्ष्मी पुरम ट्रांसपोर्ट नगर में HBCL नाम का एक निजी बैंक है, जिसके कुछ मौजूदा और पूर्व कर्मचारियों ने मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया. शातिर कर्मचारियों ने नवंबर 2022 से 31 अगस्त 2023 तक लोन के बहाने ग्राहकों की राशि हड़प ली. इस मामले को लेकर बैंक प्रबंधन ने पुलिस से काफी पहले गुहार लगाई थी, लेकिन पुलिस की तरफ मामला दर्ज नहीं किया गया था.  पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने कहा कि गबन की गई राशि का आंकड़ा दो करोड़ के ऊपर भी पहुंच सकता है. आरोपियों ने ग्राहकों के नाम से फर्जी दस्तावेज तैयार कर लोन पास कराया और उसे हड़प गए. इन जालसाजों ने  ग्राहकों की बैंक में जमा होने वाली किस्त की रकम में भी घोटाला किया.

छह महीने की जांच के बाद दर्ज हुआ केस

DSP हेड क्वार्टर अशोक जादौन के अनुसार, पुलिस ने करीब 6 महीने तक मामले की छानबीन की. जिसके बाद अब जाकर चारों आरोपियों के खिलाफ गबन और धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. फिलहाल, किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें :- 'लोकसभा चुनाव में सरकार को उठाना पड़ सकता है खामियाजा', किसानों ने साफ शब्दों में दी चेतावनी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close