विज्ञापन
Story ProgressBack

IIM इंदौर के छात्र को ई-कॉमर्स कम्पनी से मिला एक करोड़ का पैकेज, औसत सैलरी 25.68 लाख रु. सालाना

IIM Indore Placement Packages: आईआईएम के एक अधिकारी ने बताया कि इस सत्र के अंतिम प्लेसमेंट के दौरान हमारे एक विद्यार्थी ने एक करोड़ रुपये का सबसे बड़ा पैकेज हासिल किया है. इस विद्यार्थी को ई-कॉमर्स उद्योग की एक कंपनी ने बिक्री और मार्केटिंग के विभाग में नौकरी का प्रस्ताव दिया है. खास बात ये है कि यह पेशकश देश में नियुक्ति के लिए है.

Read Time: 2 min
IIM इंदौर के छात्र को ई-कॉमर्स कम्पनी से मिला एक करोड़ का पैकेज, औसत सैलरी 25.68 लाख रु. सालाना

IIM Indore Placements: इंदौर के भारतीय प्रबंध संस्थान (IIM-I) के एक छात्र को ई-कॉमर्स क्षेत्र की एक कंपनी ने एक करोड़ रुपये की सालाना सैलरी देने की पेशकश की है. यह आईआईएम-आई में इस सत्र के अंतिम प्लेसमेंट के दौरान वार्षिक वेतन पैकेज का सबसे बड़ा प्रस्ताव है. आईआईएम-आई की एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

अधिकारी ने बताया कि इस सत्र के अंतिम प्लेसमेंट के दौरान हमारे एक विद्यार्थी ने एक करोड़ रुपये का सबसे बड़ा पैकेज हासिल किया है. इस विद्यार्थी को ई-कॉमर्स उद्योग की एक कंपनी ने बिक्री और मार्केटिंग के विभाग में नौकरी का प्रस्ताव दिया है. खास बात ये है कि यह पेशकश देश में नियुक्ति के लिए है.

150 से ज्यादा देशी-विदेशी कंपनियों ने किया कैंपस सिलेक्शन

उन्होंने बताया कि 'रोजगार बाजार की धीमी चाल के बीच' 150 से ज्यादा देशी-विदेशी कंपनियों ने आईआईएम-आई के कुल 594 विद्यार्थियों को औसतन 25.68 लाख रुपये के वेतन प्रस्ताव दिए. इनमें दो वर्षीय पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (पीजीपी) और पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (आईपीएम) के विद्यार्थी शामिल हैं. दोनों पाठ्यक्रम एमबीए के समतुल्य माने जाते हैं.

ये बी पढ़ें- गोदाम की आड़ में भाजपा नेता चला रहा था अवैध शराब की फैक्ट्री, मिली 1 करोड़ से ज्यादा की सामग्री


आईआईएम-आई के निदेशक प्रो. हिमांशु राय ने कहा कि हमारा दृढ़ विश्वास है कि शिक्षा और उद्योग जगत को एकीकृत करना विद्यार्थियों के कल्याण के लिए महत्वपूर्ण है. वर्तमान में चल रही आर्थिक अनिश्चितताओं के बावजूद हमारे विद्यार्थियों की करियर के बेहतरीन अवसरों को प्राप्त करने की क्षमता हमारे इस दर्शन की प्रभावशीलता रेखांकित करती है. उन्होंने बताया कि इस वर्ष 50 से अधिक नये नियोक्ताओं ने आईआईएम इंदौर से हाथ मिलाया है.

ये बी पढ़ें- MP News: मुख्यमंत्री मोहन यादव का दावा, 16 प्रतिशत से ज्यादा है मध्य प्रदेश की विकास दर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close