विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 24, 2023

सागर : खेत में बने कुएं में गिरा 9 फीट लंबा मगरमच्छ, वन विभाग ने कड़ी मेहनत के बाद किया रेस्क्यू

मगरमच्छ तीन दिन पहले कुएं में गिर गया था. किसान जब अपने खेत पर पहुंचा तो उसकी नजर कुएं में पड़ी, उसने देखा कि कुएं के अंदर मगरमच्छ है. किसान ने आसपास के लोगों को बुलाया और फिर इसकी सूचना वन विभाग को दी.

Read Time: 3 min
सागर : खेत में बने कुएं में गिरा 9 फीट लंबा मगरमच्छ, वन विभाग ने कड़ी मेहनत के बाद किया रेस्क्यू
कुएं से किया गया मगरमच्छ का रेस्क्यू

सागर : मध्य प्रदेश के सागर जिले के एक खेत में बने कुएं से एक भारी भरकम मगरमच्छ को रेस्क्यू किया गया है. इसकी लंबाई करीब 9 फीट है. मगरमच्छ को कुएं से बाहर निकालने के लिए वन विभाग की टीम को कड़ी मेहनत करनी पड़ी. दरअसर सागर के एक खेत में बने कुएं में एक 9 फीट लंबा मगरमच्छ गिर गया था. आसपास के लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी जिसके बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. कड़ी मेहनत के बाद मगरमच्छ को रेस्क्यू किया गया.

सागर के महाराजपुर में तीन दिन पहले एक कुएं में गिरे 9 फीट लंबे मगरमच्छ को वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया है. ग्रामीणों ने कुएं में जैसे ही मगरमच्छ को देखा वन विभाग को इस बारे में सूचित किया. जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कर मगरमच्छ को कुएं से बाहर निकाला गया. जानकारी के मुताबिक वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को टाइगर रिजर्व के तालाब में छोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें : ऑनलाइन गेमिंग में पैसा डबल करने का दिया झांसा, 8वीं के छात्र से ठग लिए 12 लाख रुपए

30 फीट गहरे कुएं में गिरा मगरमच्छ
दरअसल ग्राम पंचायत महाराजपुर के पनारी रोड पर प्रदीप सेन के खेत में बने कुएं में एक मगरमच्छ गिर गया था. ग्रामीणों ने तत्काल वन विभाग को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से मगरमच्छ का रेस्क्यू शुरू किया.

कुएं में रस्सियां डालकर मगरमच्छ को बांधा गया जिसके बाद करीब 30 फीट गहरे कुएं से मगरमच्छ को बाहर निकाला गया. रेस्क्यू में वन विभाग को करीब एक घंटे की कड़ी मश्क्कत करनी पड़ी जिसके बाद मगरमच्छ बाहर निकल पाया.

रेस्क्यू के बाद विभाग की टीम मगरमच्छ को अपने साथ लेकर रवाना हो गई और रानी दुर्गावती टाइगर रिजर्व के तालाब में छोड़ दिया.

यह भी पढ़ें : सागर में थम गए सिटी बसों के पहिये, बस संचालन में हो रहा बंपर घाटा, क्या है पूरा मामला?

कुएं के भीतर अचानक पड़ी किसान की नजर
मगरमच्छ तीन दिन पहले कुएं में गिर गया था. किसान जब अपने खेत पर पहुंचा तो उसकी नजर कुएं में पड़ी, उसने देखा कि कुएं के अंदर मगरमच्छ है. किसान ने आसपास के लोगों को बुलाया और फिर इसकी सूचना वन विभाग को दी. मगरमच्छ कुएं के अंदर कैसे गिरा फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है. वन विभाग की टीम मगरमच्छ को बांधकर रानी दुर्गावती टाइगर रिजर्व ले गई जहां उसे छेबला तालाब में छोड़ दिया गया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close