विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 23, 2023

ऑनलाइन गेमिंग में पैसा डबल करने का दिया झांसा, 8वीं के छात्र से ठग लिए 12 लाख रुपए

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस सक्रिय हुई और आरोपी मिहिर यादव, संभव दुवे, छोटू उर्फ रमन से सोने के जेवरात बरामद किए जिनका कुल वजन 174 ग्राम है और जिनकी कीमत करीब दस लाख रूपए है.

Read Time: 3 min
ऑनलाइन गेमिंग में पैसा डबल करने का दिया झांसा, 8वीं के छात्र से ठग लिए 12 लाख रुपए
सागर में पुलिस ने तीन ठगों को किया गिरफ्तार

सागर : मध्य प्रदेश के सागर (Sagar) में कक्षा आठवीं में पढ़ने वाले नाबालिग को तीन युवकों ने ऑनलाइन गेम (Online Gaming) के माध्यम से रुपए दोगुने करने का झांसा देकर ठग (Phishing) लिया. नाबालिग ने अपनी दादी के बैंक एकाउंट से ठगों को पैसे ट्रांसफर कर दिए. इसके बाद युवकों ने लगातार नाबालिग को डरा धमकाकर उससे घर के जेवरात और नगद सहित लगभग 12 लाख रुपए ठगे. पुलिस के संज्ञान में मामला आने के बाद आरोपी युवकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और ठगी गई रकम सहित अधिकांश जेवरात बरामद कर लिए हैं.

सागर के केंट थाना में फरियादी तेजस राठौर ने सूचना दी कि आरोपी मिहिर यादव ने अपने साथी संभव दुवे के साथ मिलकर पैसों को दोगुना करने का लालच देकर छलपूर्वक उससे 25,000 रुपए ठग लिए थे. इसके बाद आरोपियों ने अलग-अलग समय पर करीब पांच महीनों में 12,25,000 रुपए की ठगी की. इतना ही नहीं, पैसा वापस मांगे जाने पर उन्होंने घर की अलमारी से जेवर निकालकर देने को कहा. तेजस की तरफ से मना करने पर उसे गंभीर रूप से मारपीट और हत्या की धमकी दी गई.

यह भी पढ़ें : Satna : पंचायतों के लिए 6 करोड़ रुपये खर्च कर सरकार ने बनाए थे 'हाट', अब लग चुकी है इनकी 'वाट'

10 लाख रुपए का सोना बरामद
डर के चलते फरियादी तेजस राठौर ने तीन बार में अपने परिवारजन की बिना जानकारी के सोने के जेवरात ठग युवकों को दिए. प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस सक्रिय हुई और आरोपी मिहिर यादव, संभव दुवे, छोटू उर्फ रमन से सोने के जेवरात बरामद किए जिनका कुल वजन 174 ग्राम है और जिनकी कीमत करीब दस लाख रूपए है. आरोपी छोटू उर्फ रमन की ओर से एक सोने की चेन आईआईएफएल कंपनी में जमा कर गोल्ड लोन ले लिया गया था जो कंपनी से बरामद किया गया. 

यह भी पढ़ें : BJP को बड़ा झटका : प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुभाष शर्मा ने दिया इस्तीफा, AAP में हो सकते हैं शामिल

पुलिस ने जब्त किया भारी मात्रा में सोना
 

आरोपी संभव दुवे से 70 ग्राम की एक सोने की चेन जिसकी कीमत चार लाख रूपए और आरोपी मिहिर के पास से नौ सोने की अगूंठियां, एक सोने का हार, एक जोड़ी कान की बाली, एक सोने की चेन कुल पांच लाख रूपए के जेवरात जब्त किए गए.

करीबन पांच लाख रूपए आरोपी मिहिर यादव ने अपने पिता को दिए थे जिस संबंध में बैंक एकाउंट की तलाशी ली जा रही है. करीबन पांच से छः लाख रुपए स्वयं और दोस्तों के साथ घूमने फिरने और सागर, इंदौर में पार्टी देने में खर्च होना बताया गया है. तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर केंट पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close