विज्ञापन

Heavy Rain in MP: उफ़ान पर नर्मदा नदी, जलमग्न हुए कई घाट, मंदिर-देवालय भी डूबने के कगार पर... हाईअलर्ट पर SDRF

Heavy Rain Alert in MP: डिंडोरी में नर्मदा नदी का जल स्तर तेजी से बढ़ रहा है. कई पुल डूब गए हैं और कई रास्तों को बंद कर दिया गया है. आपात स्थिति से निपटने के लिए SDRF की टीम सुरक्षा उपकरण के साथ तैनात है.

Heavy Rain in MP: उफ़ान पर नर्मदा नदी, जलमग्न हुए कई घाट, मंदिर-देवालय भी डूबने के कगार पर... हाईअलर्ट पर SDRF

डिंडोरी जिला मुख्यालय समेत आसपास के इलाकों में हो रही मूसलाधार बारिश के चलते जिले के सभी नदी नाले उफ़ान पर हैं. नर्मदा की सहायक नदियां खरमेर, बुढ़नेर, सिवनी और चकरार नदी में बाढ़ के चलते नर्मदा नदी का जलस्तर भी तेजी से बढ़ रहा है. आलम यह है की जिला मुख्यालय स्थित नर्मदा तट पर बने छोटे मंदिर व घाट पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं तो वहीं बड़े मंदिरों को डुबोने के लिए नर्मदा बेताब नजर आ रही है. अगर आज भी बारिश का दौर जारी रहा तो नर्मदा नदी का जलस्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच सकता है. 

Latest and Breaking News on NDTV

सतर्क रहने की चेतावनी जारी

नर्मदा नदी के जलस्तर को बढ़ते देख नगर परिषद ने मुनादी कर लोगों से सतर्क रहने की अपील की है. नर्मदा नदी के किनारे रहने वाले लोगों को खासतौर पर सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है. बता दें कि नदी का जलस्तर बढ़ने पर निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति बन जाती है. हालांकि नगर परिषद के कर्मचारी इंतज़ाम में जुट हुए हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

अलर्ट मोड पर एसडीआरएफ के जवान

कलेक्टर विकास मिश्रा और पुलिस अधीक्षक वाहिनी सिंह जिले में बाढ़ की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए पुलिस, होमगार्ड और एस डी आर एफ के जवानों को अलर्ट रहने के लिए निर्देश दिया गया है. एहतियात के तौर पर नर्मदा तट के पास होमगार्ड के जवानों को तैनात किया गया है.

नर्मदा का रौद्र रूप देखने उमड़ा लोगों का हुजूम 

शनिवार की देर शाम जैसे ही नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ने की जानकारी स्थानीय लोगों को लगी, वैसे ही तेज बारिश के बावजूद भी लोग नर्मदा नदी का रौद्र रूप देखने तट के किनारे पहुंच गए. हालांकि प्रशासन ने लोगों से अपील की कि वो बेवजह नदी के पास न जाए.

प्रशासन ने उफना रहे नदी नालों से दूर रहने की अपील की

जिले के सभी नदी नाले उफ़ान पर हैं. हालांकि बाढ़ के वाबजूद लोग जान जोखिम में डालकर उफनते नदी नालों को पार करते हुए नजर आ रहे हैं. प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वो बेवजह नदी नालों के पास न जाए और उफ़नते हुए नदी नालों को पार न करें. फिर भी ग्रामीण क्षेत्रों में लोग लापरवाह बने हुए हैं.

ये भी पढ़े: Kedarnath Landslide: केदारनाथ में फंसे शिवपुरी के 12 यात्रियों को अब भी है रेस्क्यू का इंतजार... जानें कब होगी घर वापसी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
Heavy Rain in MP: उफ़ान पर नर्मदा नदी, जलमग्न हुए कई घाट, मंदिर-देवालय भी डूबने के कगार पर... हाईअलर्ट पर SDRF
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close