विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 11, 2023

Gwalior News: सरपंच हत्याकांड में चार आरोपी नामजद, फरार शूटरों की तलाश में जुटी पुलिस

विक्रम जैसे ही अपनी गाड़ी से उतरे थे वैसे ही एक्टिवा में सवार होकर पहुंचे 5 हमलावरों ने उस पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी थीं. हमलावारों ने सरपंच को आठ गोलियां मारी. गोली लगने के बाद विक्रम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बदमाश हथियार लहराते हुए मौके से भाग निकले.

Read Time: 5 min
Gwalior News: सरपंच हत्याकांड में चार आरोपी नामजद, फरार शूटरों की तलाश में जुटी पुलिस
पुरानी रंजिश के चलते सरपंच को गोलियों से भूना

Madhya Pradesh News: ग्वालियर के गांधी नगर में सोमवार को बनहेरी सरपंच की हत्या कर दी गई. शहर के सबसे पॉश इलाके में दिनदहाड़े हुई हत्या के बाद खूब हंगामा हुआ. नाराज लोगों ने संदेहियों के घरों में आगजनी की. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को तितर-बितर किया. इस हत्याकांड के बाद से इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. ताजा जानकारी के मुताबिक, घटना में पुलिस ने चार आरोपियों को नामजद किया है. 

पुलिस अब तक आरोपियों की तलाश में खाक छान रही है. दर्जनों ठिकानों पर दबिश देने के बाद भी पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा है. नामजद आरोपियो पर पांच-पांच हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया है. आगजनी और तोड़फोड़ के बाद आसपास के लोगों में दहशत कायम है. इलाके के तमाम लोग खेतों में ही डेरा डाले हुए है. बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स और एसएएफ डेरा डाले हुए है. 

सरपंच हत्याकांड तीन शूटरों समेत 4 आरोपी नामजद 

मृतक सरपंच के परिजनों ने मुकेश रावत पर हत्या की साजिश का आरोप लगाया है. उनका आरोप था कि इस हत्या के पीछे मुकेश ही है. पुलिस ने तमाम बयानों और सर्विलांस की जांच के बाद मुकेश रावत समेत तीन शूटरों पर मामला दर्ज कर दिया है. इस मामले में SP राजेश चन्देल ने बताया कि चारों आरोपी अभी फरार हैं. इनकी गिरफ्तारी पर पांच पांच हजार का इनाम घोषित किया गया है. इनमें मुकेश रावत के अलावा पुष्पेंद्र रावत, बंटी रावत और अतेंद्र रावत तीन शूटर है. छानबीन में पुलिस को दो और शूटरों के नाम पता चले है. इनमें राजू और धर्मवीर के नाम शामिल है लेकिन पुलिस अभी हत्या में इनके शामिल होने की तस्दीक कर रही है.

Latest and Breaking News on NDTV

वारदात के बाद शूटरों ने फोन पर दी खबर 

तफ्तीश का दायरा बढ़ाते हुए पुलिस मामले की जांच में जुटी है. पुलिस ने जांच में बनहेरी के मोबाइल की डिटेल खंगाली तो पता चला कि हत्यारों ने सरपंच की हत्या करने के बाद कॉल करके इसकी सूचना गांव मे दी थी ताकि हत्या में शामिल अन्य लोग अलर्ट हो जाएं और वहां से भाग जाएं. इसके बाद सभी शूटरों ने अपने मोबाइल के स्विच ऑफ कर लिए. पुलिस ने बताया कि सरपंच विक्रम रावत की हत्या के मामले में आरोपियों को चिन्हित किया गया है. पुलिस उनकी तलाश में जुटी है व जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: Barwani News : जज-वकील ने उठाया जिम्मा, 6 लाख जुटाकर कस्तूरबा गांधी आश्रम को देंगे मूलभूत सुविधाएं

ग्वालियर में ऐसे की गई थी विक्रम की हत्या

बन्हेरी के सरपंच विक्रम रावत की हत्या सोमवार, 09 अक्टूबर को ग्वालियर के पड़ाव थाना इलाके में स्थित पॉश कांति नगर में उस समय कर दी गई थी जब वो अपनी गाड़ी से एडवोकेट के घर उससे मिलने आया था. दरअसल, विक्रम जैसे ही अपनी गाड़ी से उतरे थे वैसे ही एक्टिवा में सवार होकर पहुंचे 5 हमलावरों ने उस पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी थीं. हमलावारों ने सरपंच को आठ गोलियां मारी. जिसमें से एक रीढ़ की हड्डी में, दो लिवर में, एक लंग्स में और चार सिर में लगी. गोली लगने के बाद विक्रम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बदमाश हथियार लहराते हुए मौके से भाग निकले.

मृतक सरपंच विक्रम रावत के परिजन ने हत्या के लिए बीजेपी नेता मोहन सिंह राठौड़ पर गंभीर आरोप लगाए. दरअसल, राठौड़ को हाल ही में भाजपा ने भितरवार विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया है. मृतक की पत्नी का आरोप है कि राठौड़ उनके पति को लगातार धमका रहे थे. 

ये भी पढ़ें: Ratlam News : GRP की कार्रवाई में धराया ज्वेलरी तस्कर, पिछले महीने पुलिस ने पकड़ा था ₹8 करोड़ का 13 किलो सोना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close