विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

Gwalior : गुर्जर महाकुंभ हिंसा मामले में पुलिस ने 15 लोगों को किया गिरफ्तार

25 सितंबर को जिले में हुई गुर्जर महाकुंभ हिंसा (Gurjar Mahakumbh Violence ) के सिलसिले में 15 लोगों को गिरफ्तार किया है और एक आरोपी के खिलाफ NSA (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) लगाया है.

Read Time: 2 min
Gwalior : गुर्जर महाकुंभ हिंसा मामले में पुलिस ने 15 लोगों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने 15 लोगों को किया गिरफ्तार
ग्वालियर:

Gurjar Mahakumbh Violence: गुर्जर महाकुंभ हिंसा मामले में पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि ग्वालियर पुलिस (Gwalior Police) ने 25 सितंबर को जिले में हुई गुर्जर महाकुंभ हिंसा (Gurjar Mahakumbh Violence ) के सिलसिले में 15 लोगों को गिरफ्तार किया है और एक आरोपी के खिलाफ NSA (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) लगाया है. सोमवार 25 सितंबर को जिले के फूलबाग में गुर्जर समाज ने एक महापंचायत (बैठक) का आयोजन किया था.

पुलिस ने बताया कि आरोपी ज्ञापन देने के लिए कलक्ट्रेट पहुंचे और वहां हजारों की संख्या में लोग भी पहुंच गए. एक अधिकारी ने कहा, "उन्होंने उपद्रव किया, वाहनों में तोड़फोड़ की और पथराव किया, जिसके कारण कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हो गए."

पुलिस ने बताया कि फोर्स ने भी जवाबी कार्रवाई की और आंसू गैस का इस्तेमाल किया और मामले को नियंत्रित करने में कामयाब रही. पुलिस ने बताया कि जिले के पांच अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में 25 नामित और 700 अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.

एसएसपी चंदेल ने कहा कि कुछ लोगों ने विशेष रूप से घटना की योजना बनाई थी और दूसरे समुदाय के लोग भी गुर्जर महाकुंभ में मौजूद थे. एसएसपी चंदेल ने कहा, किसी को भी ग्वालियर का माहौल खराब करने नहीं दिया जाएगा.

25 सितंबर को हुई हिंसा की घटना के सिलसिले में फिलहाल 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और मामले में आगे की कार्रवाई जारी है.

ये भी पढ़ें- "अंतरात्मा को चोट पहुंचाई, रेप के आरोपी को कड़ी सजा दिलाएंगे": CM शिवराज की दो टूक

ये भी पढ़ें- क्या सिंधिया,वीडी शर्मा, विवेक नारायण और संध्या को भी लड़ाया जाएगा चुनाव, सीटें कौन सी होंगी?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close