विज्ञापन
Story ProgressBack

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने आये छात्र की हत्या, हाइवे पर फेंकी लाश, 6 साल पहले पिता का भी हुआ था मर्डर

Gwalior Crime News : छात्र बाइक चलाना नहीं जानता था इसलिए सवाल है कि आखिर वह हाईवे पर कैसे पहुंचा? फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए घटना को लेकर हाईवे पर लगे सीसीटीवी कैमरा (CCTV) को खंगालना शुरू कर दिया है. इसके साथ ही अज्ञात हत्यारों की पहचान कर उनकी तलाश शुरू कर दी है.

Read Time: 4 min
प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने आये छात्र की हत्या, हाइवे पर फेंकी लाश, 6 साल पहले पिता का भी हुआ था मर्डर

Madhya Pradesh Crime News : ग्वालियर में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी (Preparation for Competitive Exams) कर रहे एक छात्र की बेल्ट से गला घोटकर निर्मम हत्या (Brutal Murder) का मामला सामने आया है. मृतक का शव (Dead Body) भिंड रोड पर बेहटा गांव के पास हाईवे किनारे खेतों में पड़ी मिली है. मृतक के गले पर निशान भी मिले हैं. यह घटना महाराजपुरा थाना क्षेत्र के बेहटा चौकी के पास की है. हत्या किसने की है? अभी इस बात का पता नहीं चल सका है. लेकिन घटनास्थल के आसपास कार के पहियों के निशान मिले हैं.

कहां का है छात्र?

मृतक छात्र भिंड जिले (Bhind District) का रहने वाला है. वह ग्वालियर में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की पढ़ाई कर रहा था. पुलिस (MP Police) ने मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है.

महाराजपुरा थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि बेहटा चौकी के पास हाईवे किनारे खेतों में एक युवक का शव पड़ा हुआ है. खेत में शव पड़े होने की जानकारी मिलने पर पुलिस और फॉरेंसिक टीम (Forensic Team) के साथ-साथ वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे. जब पुलिस ने जांच-पड़ताल की तो मृतक युवक के सिर पर चोट के निशान थे, साथ ही गले घोटने का निशान बना हुआ था. जिससे साफ हो गया था कि युवक की गला घोट कर हत्या की गई है.

लेकिन घटनास्थल की जांच पड़ताल से पता चला है कि  युवक की हत्या (Murder) कहीं और करने के बाद उसके शव को हाईवे (Highway) किनारे खेतों में फेंक दिया गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक छात्र चार-पांच साल से ग्वालियर में रहकर कंपटीशन की तैयारी कर रहा था और उसने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर लाइब्रेरी भी खोली थी. छात्र बाइक चलाना नहीं जानता था इसलिए सवाल है कि आखिर वह हाईवे पर कैसे पहुंचा? फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए घटना को लेकर हाईवे पर लगे सीसीटीवी कैमरा (CCTV) को खंगालना शुरू कर दिया है. इसके साथ ही अज्ञात हत्यारों की पहचान कर उनकी तलाश शुरू कर दी है. डीएसपी हेडक्वार्टर अशोक जादौन का कहना है कि पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है.

जेब से मिले कागजों से हुई शिनाख्त

मृतक युवक के कपड़ों की तलाशी लेने पर उसके जेब से कुछ दस्तावेज पुलिस को मिले. जिनसे मृतक की पहचान भिंड निवासी उपेंद्र यादव के रूप में हुई. इसके साथ ही पुलिस को पता चला की मृतक युवक ग्वालियर के थाटीपुर में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था. पुलिस ने मृतक के सबको पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया और इसकी सूचना उसके घर वालों को दी. 

पिता की भी हुई थी हत्या

सूचना मिलते ही परिजन भी पोस्टमार्टम हाउस (Post Mortem House) पहुंचे. जहां परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए बताया कि मृतक के पिता जनक सिंह की भी भिंड में रेत खनन (Sand Mining Dispute) के विवाद के चलते 2006 में हत्या कर दी गई थी. उसके आरोपी भी अब बरी हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें : Republic Day parade : कर्तव्य पथ पर मध्यप्रदेश की झांकी में दिखेगी आत्मनिर्भर नारी की झलक

यह भी पढ़ें : Republic Day parade : कर्तव्य पथ पर दिखेगा छत्तीसगढ़ का मुरिया दरबार, जानिए झांकी का विषय और डिजाइन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close