विज्ञापन

Guna News: भगवान भरोसे चल रहा बमोरी सीएचसी? मरीज को नहीं नसीब हुआ स्ट्रेचर

MP News: मध्य प्रदेश के गुना जिले आई ये खबर प्रदेश की चिकित्सा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रही है.यहां मरीज को स्ट्रेचर नहीं मिला तो खाट में उसका इलाज करना पड़ा. वहीं, बीती रात अस्पताल में स्टाफ न होने की वजह से यहां झाड़ू लगाने वाला शख्स इलाज में मरीज का सहयोग किया.

Guna News: भगवान भरोसे चल रहा बमोरी सीएचसी? मरीज को नहीं नसीब हुआ स्ट्रेचर
Guna News: भगवान भरोसे चल रहा बमोरी सीएचसी ? मरीज को नहीं नसीब हुआ स्ट्रेचर

MP Today News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गुना (Guna) जिले के सीएचसी (CHC) के हाल बेहाल हैं. यहां सरकार करोड़ों रुपये खर्च कर रही है, उसके बाद भी मरीजों को इलाज की सुविधा से वंचित रहना पड़ रहा है. चिकित्सा व्यवस्था की लापरवाही से पर्दा उठाने वाली एक ऐसी ही खबर आई है, जिले बमोरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से. दरअसल गुना जिले के करमदी गांव के बापू भील अपनी मां को लेकर बमोरी सीएसचसी सेंटर आए थे. जहां अस्पताल में एंबुलेंस नहीं मिली तो मरीज को ट्रैक्टर से इलाज के लिए परिजन लेकर आए.

परिजन अस्पताल पहुंचे तो स्ट्रेचर नहीं मिला. जिससे मजबूरी में खाट से अस्पताल के अंदर प्रवेश करना पड़ा. जब परिजन अंदर गए तो 5 घंटे तक इंतजार करने के बाद अस्पताल परिसर में कोई डॉक्टर नहीं मिला.

शाम होते ही स्टाफ के कर्मचारी गुना चले जाते हैं.

कहने को तो बमोरी के सीएचसी सेंटर के अंतर्गत लगभग 250 गांव हैं. इस लिहाज़ से डॉक्टर, लैब टेक्नीशियन सहित 30 स्वास्थ्य कर्मियों का स्टाफ है.लेकिन मुख्यालय पर कोई निवास नहीं करता है. शाम होते ही स्टाफ के कर्मचारी गुना चले जाते हैं. सारा स्टाफ गुना से अप डाउन करता है. हालांकि, इस बात की खबर जिले अधिकारिय़ों को भी है, पर वो भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. 

"डॉक्टर्स का घंटों इंतजार करना पड़ता है"

ये भी पढ़ें-  Negligence: अनुमति के इंतजार में अधर में लटका सड़क चौड़ीकरण का काम, 11 साल से लोगों को हो रही परेशानी

ग्रामीणों  ने बताया कि यहां "अक्सर इलाज के लिए डॉक्टर्स का घंटों इंतजार करना पड़ता है. इन दिनों बारिश की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में लोग बीमारी से पीड़ित हैं. ऐसे में जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर स्थित बमोरी सीएससी सेंटर ही उनके इलाज के लिए सबसे नजदीकी ठिकाना है.लेकिन यहां अस्पताल स्टाफ की लापरवाही और मनमानी पूर्ण रवैये से बीमार लोगों को इलाज समय पर नहीं मिल पा रहा है."

ये भी पढ़ें- बहन की ननद के साथ आरोपी ने किया गंदा काम, दोस्त से बनवाया था वीडियो, शादी के बाद फिर कर दिया ये

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बड़वानी: अवैध शराब परिवहन पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 15 पेटी शराब समेत ये वाहन जब्त
Guna News: भगवान भरोसे चल रहा बमोरी सीएचसी? मरीज को नहीं नसीब हुआ स्ट्रेचर
Payrushan Parva 2024 Samvatsari Fasting, Prayer Paryushan Parv start-and-end-date-everything-you-need-to-know-about-this-Shwetambara and Digambara jain-festival
Next Article
Payrushan Parv 2024: जैन धर्म के अनुयायियों का महापर्व, तप-साधना और आत्मशुद्धि के लिए करते हैं ये काम
Close