विज्ञापन
Story ProgressBack

GST Raid: इंदौर के मशहूर पान कारोबारी के 28 ठिकानों पर पड़ा GST का छापा, जानिए मामला 

Karnavat Pan Masala Indore: इंदौर (Indore) के मशहूर पान कारोबारी कर्णावत (Karnavat) पर GST विभाग ने बड़ा एक्शन लिया है. GST की टीम ने कर्णावत के 28 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है. दबिश के दौरान तमाम कर्णावत की पान की दुकान और होलसेल पान मसाला की दुकानों को सील कर दिया गया है.

Read Time: 3 min
GST Raid: इंदौर के मशहूर पान कारोबारी के 28 ठिकानों पर पड़ा GST का छापा, जानिए मामला 
GST Raid News

GST Raid in Indore: इंदौर (Indore) के मशहूर पान कारोबारी कर्णावत (Karnavat) पर GST विभाग ने बड़ा एक्शन लिया है. GST की टीम ने कर्णावत के 28 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है. दबिश के दौरान तमाम कर्णावत की पान की दुकान और होलसेल पान मसाला की दुकानों को सील कर दिया गया है. दरअसल, इंदौर शहर की पहचान खाने पीने के शौकीनों के लिए होती इंदौर का पान भी काफी फेमस है. यह वही पान है जिसके मालिक कर्णावत करनावत हैं. कर्णावत करनावत के नाम से इंदौर की यह सबसे बड़ी फॉर्म है जिसकी पान की दुकानों और पान की सामग्री बेचने की एक बड़ी चैन है. उनके अलग-अलग जगहों में करनावत की पान दुकान मौजूद हैं. साथ ही कई इलाकों पर पान मसाला की स्टोर भी चलाई की जाती है.

करोड़ों रुपये के Tax में हेराफेरी का मामला

इसी कड़ी में GST विभाग ने कर्णावत करनावत के नाम से चलने वाले करीब 28 ठिकानों पर छापा मारा. छापेमारी करते हुए इन दुकानों को सील भी कर दिया गया है. लंबे समय से शिकायत मिल रही थी की कर्णावत पान सामग्री बेचने के दौरान कच्चा बिल का इस्तेमाल किया जाता है. इसी आधार पर GST विभाग लंबे समय से कारनामा समूह का नजर गया हुआ था. भारी पुलिस बल के साथ की गई इस कार्रवाई में बड़ी टैक्स की चोरी मिलने का शक जताया जा रहा है. फिलहाल, GST विभाग ने मामले को लेकर एक्शन ले लिया है. इस दौरान कर्णावत की पान की दुकानों को सील कर दिया ही गया है.

कर्णावत की इस जगह पर नहीं पहुंचीं GST

कर्णावत की पहचान पान के साथ-साथ अब भोजन प्रसादी के रूप में भी होने लगी है. इंदौर शहर के अलग-अलग इलाकों में खासकर जिन जगहों पर पढ़ाई के लिए आने वाले स्टूडेंट्स के हॉस्टल है वहां पर करनावत भोजनालय लॉन्च किए गए हैं. यहां पर सिर्फ 60 रुपए में भरपेट भोजन कराया जाता है. यही, वजह है कि कर्णमत भोजनालय की इंदौर में अपनी एक अलग पहचान है. लेकिन ताज़ा मामले में GST विभाग नेभोजनालय पर कोई कार्रवाई नहीं की और यह भोजनालय वैसे ही चल रहे हैं जैसे पहले चला करते थे.

ये भी पढ़ें - पीएमश्री हवाई सेवा सहित इन निर्णयों पर मोहन कैबिनेट की लगी मुहर, CM ने कहा-सरकार के पास है पर्याप्त फंड

ये भी पढ़ें - Lok Sabha Elections 2024: जबलपुर में कभी नहीं चला जातिवाद,यहां मिलते हैं हर तरह के पत्थर और सांसद


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close