विज्ञापन

MP के सरकारी शिक्षकों के लिए खुशखबरी, गैर शैक्षणिक कार्यों में अब नहीं लगेगी ड्यूटी, जारी हुए आदेश

MP News: मध्य प्रदेश के सरकारी शिक्षकों की अब गैर शैक्षणिक कार्यों में ड्यूटी नहीं लगेगी. इसके लिए लोक शिक्षण संचालनालय ने आदेश जारी कर दिए हैं.

MP के सरकारी शिक्षकों के लिए खुशखबरी, गैर शैक्षणिक कार्यों में अब नहीं लगेगी ड्यूटी, जारी हुए आदेश
फाइल फोटो

MP Government Teachers: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सरकारी शिक्षकों (Govt Teachers) के लिए अच्छी खबर है. सरकार (MP Government) ने गैर शैक्षणिक कार्यों में लिप्त शिक्षकों को राहत दी है. अब से प्रदेश में किसी भी सरकारी शिक्षक को गैर शैक्षणिक कार्य (Non-Academic Work) में नहीं लगाया जाएगा. इसके लिए लोक शिक्षण संचालनालय (Directorate of Public Instruction) ने एक बार फिर सख्त आदेश जारी किया है. इस आदेश में गैर शैक्षणिक कार्यों में लगे शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही इन शिक्षकों को पदस्थापना वाले स्कूल वापस लौटने के निर्देश दिए गए हैं.

बता दें कि इससे पहले भी सरकार ने शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों में लगाए जाने को लेकर सख्ती बरती थी. अब एक बार फिर मध्य प्रदेश सरकार इस मामले में सख्त नजर आ रही है.

आदेश का पालन नहीं होने पर होगी कार्रवाई

लोक शिक्षण संचालनालय ने सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि आगामी समय में भी किसी भी शिक्षक को गैर शैक्षणिक कार्य में न लगाया जाए. इस आदेश का उल्लंघन करने वाले अधिकारी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. संचालनालय ने इस आदेश के पालन के लिए प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर, सभी जिलों के जिला पंचायत सीईओ, सभी संभागीय संयुक्त संचालक और सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं. निर्देशित किए गए इस पत्र में पिछले साल के आदेशों का भी हवाला दिया गया है.

यह भी पढ़ें - MP गजब है.. विभाग ने काटी बिजली तो लोगों ने तान दिया अवैध ट्रांसफार्मर, फिर हुआ ऐसा कि नहीं भूलेंगे लोग 

यह भी पढ़ें - बीजेपी शीर्ष नेतृत्व से बनेगी बात, नाराज मंत्री नागर सिंह आज दिल्ली में करेंगे जेपी नड्डा से मुलाकात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
MP के सरकारी शिक्षकों के लिए खुशखबरी, गैर शैक्षणिक कार्यों में अब नहीं लगेगी ड्यूटी, जारी हुए आदेश
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close