विज्ञापन
Story ProgressBack

Fraud: क्राइम ब्रांच की पुलिस बनकर लूटने वाले 5 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, इन इलेक्ट्रॉनिक आइटमों को किया जब्त

Fraud Loot in MP: मध्य प्रदेश के कटनी में कुछ लोगों ने खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताया और घर में घुस गए. इसके बाद घर वालों को अपना बंधक बनाया और पैसे और कई इलेक्ट्रॉनिक आइटम लूटकर ले गए. इसके बाद पुलिस ने इस तरह से सभी आरोपियों को पकड़ लिया.

Read Time: 2 mins
Fraud: क्राइम ब्रांच की पुलिस बनकर लूटने वाले 5 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, इन इलेक्ट्रॉनिक आइटमों को किया जब्त
पुलिस अधिकारी बताकर लूट करने वालों को पुलिस ने पकड़ा

Katni Crime News: आजकल लूट करने वाले लोगों ने नया तरीका निकाला है. इसमें वह खुद को पुलिस का अधिकार बताते हैं और लोगों से लूट करते हैं. इसी क्रम में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी (Katni) जिले के माधव नगर थाना क्षेत्र से एक मामला सामने आया. यहां के रहने वाले मोबाइल दुकान संचालक भरत बानवानी के घर में 18 अप्रैल की रात को चार लोग घुस गए और अपने आप को क्राइम ब्रांच का पुलिस बताकर घर के सदस्यों को बंधक बना लिया. इसके बाद उन्होंने मारपीट की और फोन पे से 49 हजार रुपए भी ट्रांसफर करवा लिया. साथ ही उन्होंने दो लैपटॉप और पांच मोबाइल भी लूट ( ) लिए.

सीसीटीवी की ली गई मदद

पीड़ित की सूचना मिलने के बाद पुलिस हरकत में आई और मामला दर्ज किया. उन्होंने सीसीटीवी की मदद से आरोपियों की तलाश शुरू की. पेटीएम द्वारा ट्रांसफर किए गए पैसों को ट्रैक करके पुलिस ने जबलपुर निवासी सचिन यादव को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ शुरू की. जिसके बाद मामले से जुड़े अन्य चार आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Elections: 30 बुलडोजरों की सलामी से हुआ योगी आदित्यनाथ का स्वागत, चुनावी प्रचार के लिए पहुंचे थे बिलासपुर

जबलपुर के रहने वाले हैं आरोपी-पुलिस अधीक्षक

जिले के पुलिस अधीक्षक अभिजीत कुमार रंजन ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि लूट की वारदात में शामिल सभी आरोपी जबलपुर के रहने वाले हैं. इसके अलावा सभी आरोपी सट्टा के अवैध कारोबार से भी जुड़े हुए हैं. पूछताछ के दौरान प्रारंभिक तौर पर संभवतः सट्टे में नुकसान के चलते आरोपियों ने इस तरह के नए घटना को अंजाम दिया. बहरहाल, सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से लूट के पांच मोबाइल और सात अन्य मोबाइल सहित दो लैपटॉप जब्त किए गए. सभी के खिलाफ डकैती की धारा 395, 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें :- MP News: ड्यूटी पर तैनात पुलिस अफसर ने मजदूर के ठेले को ऐसे कराई सड़क पार, वीडियो हुआ वायरल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Parliament Session: 18वीं लोकसभा का आगाज आज, प्रोटेम स्पीकर दिलाएंगे सांसदों को शपथ, विपक्ष रहेगा हमलावर
Fraud: क्राइम ब्रांच की पुलिस बनकर लूटने वाले 5 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, इन इलेक्ट्रॉनिक आइटमों को किया जब्त
Sabir raped a girl in Gwalior by posing as Raju, on the talk of marriage he said- first change your religion, then…
Next Article
ग्वालियर में राजू बनकर साबिर ने युवती से किया दुष्कर्म, शादी की बात पर बोला- पहले धर्म बदलो, फिर..
Close
;