विज्ञापन
Story ProgressBack

"यह बजट नहीं, झुनझुना है...", अंतरिम Budget को लेकर बोले पूर्व CM कमलनाथ

Interim Budget 2024: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अंतरिम बजट 2024 को लेकर सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सरकार ने बजट में जो बातें कही हैं. वह 15 से 20 साल दूर की बातें हैं. यह बजट नहीं है, सिर्फ एक झुनझुना है.

Read Time: 4 min
फाइल फोटो

Reaction on Budget 2024: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने अंतरिम बजट को लेकर सरकार (Modi Government) पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कबीरदास के दोहे ''बड़ा हुआ तो क्या हुआ जैसे पेड़ खजूर, पंछी को छाया नहीं फल लागे अति दूर'' का जिक्र करते हुए कहा कि अंतरिम बजट की भी स्थिति कुछ ऐसी ही है. कमलनाथ ने रोजगार, युवाओं, महिलाओं, किसानों और जवानों का मुद्दा उठाते हुए बजट और सरकार पर जमकर निशाना साधा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बजट (Budget 2024) में सरकार ने जो बातें कही हैं. वह 15 से 20 साल दूर की बातें हैं. यह बजट नहीं है, सिर्फ एक झुनझुना है.

उन्होंने कहा, ''बड़ा हुआ तो क्या हुआ जैसे पेड़ खजूर, पंछी को छाया नहीं फल लागे अति दूर. मोदी सरकार के आज पेश किए गए अंतरिम बजट की स्थिति कुछ ऐसी ही है. हमें आशा थी कि चुनाव से पूर्व के इस बजट में वित्त मंत्री बताएंगी कि प्रधानमंत्री ने जो हर वर्ष 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था उस हिसाब से 20 करोड़ रोजगार देने का टारगेट कहीं पहुंचा भी या नहीं?"

इनकम टैक्स स्लैब का जिक्र करते हुए कमलनाथ ने कहा, "मध्यमवर्ग को आशा थी कि सरकार इनकम टैक्स स्लैब में कोई छूट देगी लेकिन एक बार फिर से अपना जन विरोधी चेहरा सामने लाते हुए मोदी सरकार ने आयकर में कोई छूट नहीं दी." इसके साथ ही उन्होंने किसानों की आमदनी का मुद्दा उठाते हुए कहा, "मोदी सरकार ने वादा किया था कि 2022 में किसानों की आमदनी दोगुनी कर दी जाएगी लेकिन आज 2024 के बजट में भी किसानों के पक्ष में एक ढंग की बात भी सरकार नहीं बोल सकी."

पूर्व सीएम ने कहा, "बजट में युवाओं, महिलाओं, बेरोजगारों, किसानों और जवानों के लिए कुछ भी नहीं है. सरकार ने देश के आर्थिक विकास का कोई खाका पेश नहीं किया है और जो बातें कही हैं, वह 15 और 20 साल दूर की बातें हैं. यह बजट नहीं है, सिर्फ एक झुनझुना है."

वहीं मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद वीडी शर्मा ने कहा, ''यह बजट सर्वव्यापी है और सर्वव्यापी विकास पर केंद्रित है. 'अमृत काल' में यह बजट 'आत्मनिर्भर भारत' की दिशा में एक कदम साबित होगा. पीएम मोदी का विशेष ध्यान बुनियादी ढांचे के माध्यम से विकास को गति देने पर है"

ये भी पढ़ें - Union Budget 2024: रेलवे में बनेंगे तीन नए इकोनॉमिक कॉरिडोर, वंदे भारत स्टैंडर्ड में कंवर्ट होंगी 40 हजार सामान्य बोगियां

ये भी पढ़ें - Budget 2024: एक करोड़ परिवारों को मिलेगी 300 यूनिट मुफ्त बिजली, जानें PM सूर्योदय योजना के बारे में

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close