विज्ञापन
Story ProgressBack

Foreigners play Holi: खजुराहो में विदेशी मेहमान नजर आए होली के रंग में सराबोर, देसी गानों पर जमकर थिरके

Tourists in Khajuraho play Holi : विश्व प्रसिद्ध टूरिस्ट स्पॉट खजुराहो में मनाई जाने वाली होली बहुत फेमस है. यहां विदेशी मेहमान होली के रंग में पूरी तरह से सराबोर नजर आते हैं. 

Read Time: 2 min
Foreigners play Holi: खजुराहो में विदेशी मेहमान नजर आए होली के रंग में सराबोर, देसी गानों पर जमकर थिरके
विदेशी मेहमान भी दिखे होली के रंग में सराबोर

Chhatarpur Holi 2024: छतरपुर जिले में स्थित वर्ल्ड हेरिटेज साइट (World Heritage Site) खजुराहो (Khajuraho) में होली बहुत धूमधाम से मनाई गई. यहां देसी के साथ विदेशी पर्यटकों (Tourists) ने भी जमकर होली खेली. वे होली से इतने प्रभावित नजर आए कि वे खुद को होली से सराबोर करने से रोक नहीं पाए. सामाजिक समरसता का प्रतीक कहे जाने वाले इस त्योहार का विदेशियों ने खूब आनंद उठाया. पर्यटकों ने भी स्थानीय नागरिकों से रंग-गुलाल लगवाया और उन्हें भी गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दीं.

इन दो तरह की होली में विदेशी मेहमानों की खास रुचि

खजुराहो के स्थानीय नागरिक होली के मौके पर वहां आए पर्यटकों के साथ उत्साह के साथ होली खेलने पहुंचे. खजुराहो आए टूर गाइड ने बताया कि बुंदेलखंडी होली देखने और खजुराहो की होली खेलने में पर्यटकों की विशेष रुचि रहती है. विदेशी पर्यटक खजुराहो में होली खेलना ज्यादा पसंद करते हैं.

ये भी पढ़ें :- Holi Special: बुंदेलखंडी होली क्यों होती है खास? पर्यावरण-संस्कृति को बचाने के साथ पांच दिन चलता है फाग उत्सव

होटलों में खास इंतजाम

खजुराहो में रंगों के पर्व होली का आनंद लेने बड़ी संख्या में देसी-विदेशी पर्यटक आते हैं. यहां के बड़े स्टार रेटिंग वाले होटल और कम बजट वाले होटलों में होली मनाने के खास इंतजाम किए जाते हैं. कई होटलों में फूलों की होली, रंग-गुलाल की होली के साथ लाइव म्यूजिक, बुन्देली राई नृत्य, डीजे, डांस, लजीज खाना, जैसी चीजों का भी इंतजाम किया जाता है. बता दें कि यहां पर खास होली दो-तीन दिन तक मनाई जाती है.

ये भी पढ़ें :- Special Holi: छत्तीसगढ़ के इस जिले में मनाई जाती है दशहरे के जैसे होली, निकलती है रथयात्रा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close