विज्ञापन
Story ProgressBack

इंदौर में चलती कार में लगी आग, जानिए क्या है इसके पीछे का कारण? ऐसी स्थिति में इस तरीकों से करें बचाव

Burning Car Video: इंदौर के सुपर कॉरिडोर में चलती कार में आग लग गई. जिसके बाद कार सवार लोगों ने कार से कूदकर अपनी जान बचाई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Read Time:3 mins
????? ??? ???? ??? ??? ??? ??, ????? ???? ?? ???? ???? ?? ????? ??? ?????? ??? ?? ?????? ?? ???? ????
इंदौर के सुपर कॉरिडोर में चलती कार में आग लग गई.

Burning Car Video: इंदौर के सुपर कॉरिडोर में चलती कार में आग लग गई. जिसके बाद कार सवार लोगों ने कार से कूदकर अपनी जान बचाई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Ways To Protect Yourself in Case of Car Fire: इंदौर के सुपर कॉरिडोर (Super Corridor Indore) में चलती हुई कार में अचानक आग लग गई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) हो रहा है. कार में आग लगने के बाद कार सवार लोगों ने वाहन से निकल कर अपनी जान बचाई. हालांकि, इस घटना में कार चंद मिनटों में पूरी तरह से जलकर खाक हो गई. यह पूरा मामला इंदौर शहर (Indore) में बने सुपर कॉरिडोर का है. जहां से जलती हुई कार का एक वीडियो सामने आया है.

बता दें कि गर्मी के दिनों में कार या अन्य वाहनों में आग लगने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. हम आपको इसके पीछे का कारण और इससे बचने के उपाय बता रहे हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

क्यों लगती है कार में आग?

कार में आग लगने की घटनाएं मुख्यतः गर्मी के दिनों में सामने आती हैं. इसके पीछे कई कारण हैं. सबसे बड़ा कारण यह है कि गर्मी के दिनों में वाहन ओवरहीट हो जाते हैं, जिसके चलते आग लगने की घटना होती है. इसके अलावा शॉर्ट सर्किट या इलेक्ट्रिकल फेल्योर, ऑयल या गैस लीक होना, इंजन का ओवरहीट होना, बैटरी डैमेज होना, कार के अंदर लाइटर-सिगरेट यूज करना, वाहन का मेंटेनेंस ठीक से नहीं करना, दूसरे वाहन से टकराना, वायरिंग से छेड़छाड़ करना और टायर का अत्यधिक गर्म होना वाहन में आग लगने के कारण हो सकते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

वाहन में आग लगने पर ऐसे करें बचाव

वाहन में आग लगने से वाहन के साथ-साथ उसमें सवार लोगों की जान को खतरा रहता है. ऐसे में आप कुछ तरीके अपना कर अपनी सुरक्षा कर सकते हैं. कार में आग लगने पर इंजन बंद कर तुरंत कार से बाहर निकलें, इसके अलावा यदि कार में धुएं की गंध आ रही है तो कार को तुरंत रोककर और उससे बाहर निकलें. आग लगने पर कई बार दरवाजा जाम हो जाता है, ऐसे में विंडो तोड़कर बाहर निकलें. आग लगने पर कार का बोनट खोलने का प्रयास न करें, यह आपके लिए खतरनाक हो सकता है. ऐसी स्थिति में कार से दूर खड़े रहें और आग बुझने का इंतजार करें. कोशिश करें कि जल्द से जल्द आप आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दे दें.

यह भी पढ़ें - इंदौर में देर रात भीषण सड़क हादसा, तेज रफ्तार बोलेरो ट्रक से टकराई, महिला समेत 8 लोगों की मौत

यह भी पढ़ें - जिसे खिलौना समझकर खेल रहे थे मासूम, वो निकली UBGL सेल, ब्लास्ट में मासूमों की मौत पर उठे सवाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP के बजट में बुजुर्गों के लिए फिर हुआ बड़ा ऐलान, इस योजना के लिए खर्च होंगे 50 करोड़  
इंदौर में चलती कार में लगी आग, जानिए क्या है इसके पीछे का कारण? ऐसी स्थिति में इस तरीकों से करें बचाव
Lok Sabha Speaker Election: Om Birla elected Speaker of Lok Sabha, became Speaker of Lok Sabha for the second time
Next Article
Lok Sabha Speaker Election: ओम बिरला फिर चुने गए, ध्वनिमत से फैसला, PM मोदी-राहुल ने कुर्सी पर बिठाया
Close
;