विज्ञापन

MP में सोयाबीन, कपास, प्याज और मक्का की फसलों पर संकट ! खंडवा में बढ़ी चिंता

MP Farmers Worried : मध्य प्रदेश के किसानों के माथे में अनचाही बारिश ने चिंता बढ़ा दी है. सोयाबीन, कपास, प्याज, मक्का जैसी फसलों में करीब 60 फीसदी नुकसान की संभावना है. खंडवा के किसान इस वजह से चिंता में हैं.

MP में सोयाबीन, कपास, प्याज और मक्का की फसलों पर संकट ! खंडवा में बढ़ी चिंता
MP में सोयाबीन, कपास, प्याज और मक्का की फसलों को हो सकता है भारी नुकसान! खंडवा में बढ़ी चिंता.

MP News In Hindi: मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में हो रही बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है, खेतों में किसानों की फसल तैयार होने पर आई, और खंडवा जिले में अनचाही बारिश होने लगी है. यहां बारिश किसानों की उम्मीदों पर पानी फेरती नजर आ रही है. किसानों ने बताया बारिश से सोयाबीन, कपास, प्याज मक्का जैसी फसल में 50 से 60 प्रतिशत तक का नुकसान होगा.खराब फसल होता देख किसान अब फसलों के सर्वे की मांग शासन प्रशासन से करने लगा है.

फसल की कटाई भी होने लगी

खंडवा जिले में किसानों की फैसले अब पक्का तैयार होने को है. जिले के कई क्षेत्र में तो सोयाबीन की फसल की कटाई भी होने लगी है. ऐसे समय यहां हो रही बारिश  किसानों की उम्मीदों पर पानी फेरती दिखाई दे रही है. किसानों ने कहा कि वर्तमान में हो रही बारिश से फसलों को बड़ा नुकसान हो सकता है.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ : 70 रुपये प्रति किलो तक हो गए प्याज के दाम, रेट सुनकर आगे बढ़ रहे लोग, बिगड़ा बजट

बारिश से 60% किसानों को होगा नुकसान 

खंडवा जिले में सोयाबीन ,कपास मक्का, प्याज फसल तैयार होने पर आई है. अब बारिश होने से करीब 50 से 60% किसानों को नुकसान होगा. किसानों की सोयाबीन 6000 रुपये प्रति क्विंटल दाम दिए जाने की मांग चल रही है, अगर ऐसा मौसम रहा तो 8 हजार रुपये का भाव मिलने पर भी किसानों की लागत भी नहीं निकल पाएगी. यहां किसान बारिश को लेकर काफ़ी चिंतित है.किसान सोयाबीन की खराब फसल का नमूना लेकर कलेक्टर कार्यलय पहुंच रहे हैं. फसलों का सर्वे करवाए जाने की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- कालाबाजारी करने वालों को सीएम मोहन की चेतावनी, अधिकारियों को दिए ये सख्त निर्देश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP के इस धाम के लड्डू पर उठे सवाल, तो 'दीदी' ने कहा- "ईमानदारी और पूरी शुद्धता से.... "
MP में सोयाबीन, कपास, प्याज और मक्का की फसलों पर संकट ! खंडवा में बढ़ी चिंता
Mahakal Mandir Incident Know when accidents happened in Mahakal Mandir
Next Article
Mahakal Mandir Incident: जब 35 लोगों की हुई थी मौत... जानें महाकाल मंदिर में कब-कब हुए हादसे
Close