विज्ञापन

छत्तीसगढ़ : 70 रुपये प्रति किलो तक हो गए प्याज के दाम, रेट सुनकर आगे बढ़ रहे लोग, बिगड़ा बजट

Onion rate In CG: छत्तीसगढ़ में प्याज के बढ़ हुए दामों ने रसोई का बजट बिगाड़ दिया. अंबिकापुर के स्थानीय बाजारों में 70 रुपये प्रति किलो में प्याज बिक रहा है. अधिक रेट के कारण कई घरों से प्याज दूर हो रही है.लोग खरीदना तो चाह रहे हैं, पर दाम सुनकर आगे बढ़ जाते हैं.

छत्तीसगढ़ : 70 रुपये प्रति किलो तक हो गए प्याज के दाम, रेट सुनकर आगे बढ़ रहे लोग, बिगड़ा बजट
छत्तीसगढ़ : 70 रुपये प्रति किलो तक हो गए प्याज के दाम, बिगड़ रहा रसोई का बजट.

Inflation Impact In Vegetable: इस सप्ताह प्याज के बढ़ते दामों ने आम लोगों का बजट बिगाड़ दिया. प्याज की कीमतें अचानक बढ़ गई हैं. इससे सभी वर्ग के लोग प्रभावित हो रहे हैं. छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर के स्थानीय बाजार में प्याज की कीमत 50 से 70 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई.

बारिश का पड़ा बड़ा असर

प्याज रसोई घर में एक महत्वपूर्ण सामग्री है.यह सब्जियों और दालों का स्वाद बढ़ाता है.जब प्याज के दाम बढ़ते हैं, तो इसका असर आम आदमी की थाली पर पड़ता है. इससे घर का बजट बिगड़ जाता है.लोग अब सोच रहे हैं कि क्या खरीदें और क्या छोड़ें. स्थानीय व्यापारियों के अनुसार, प्याज के दाम बढ़ने के कई कारण हैं.पहले बारिश के कारण कई फसलें बर्बाद हुई हैं. इससे प्याज की उपलब्धता कम हो गई है.

दालें और सब्जियां भी महंगी हो गई

इसके अलावा, कुछ व्यापारी भी कीमतों में बढ़ोतरी कर रहे हैं. इससे आम जनता की समस्याएं और बढ़ गई हैं.बाजार में प्याज की कीमतें बढ़ने से लोग कई अन्य चीजों पर भी असर देख रहे हैं. दालें और सब्जियां भी महंगी हो गई हैं.इससे कई लोग घर में खाने की योजना बदलने पर मजबूर हो रहे हैं.परिवारों को अब सस्ती सब्जियां खरीदने के लिए सोचना पड़ रहा है.

मांग बढ़ने पर भी सप्लाई कम

महिलाएं जो घर का बजट संभालती हैं, वे इस स्थिति से बहुत चिंतित हैं. पूजा-पाठ और त्योहारों का समय भी नजदीक है. ऐसे में महंगी प्याज खरीदना उनके लिए मुश्किल हो गया है.कई महिलाएं अब प्याज की जगह अन्य सामग्री का उपयोग कर रही हैं.कई लोग अब प्याज की कमी की बात कर रहे हैं.आम लोगों की मांग बढ़ने पर भी सप्लाई कम है.इससे बाजार में हाहाकार मचा हुआ है. 

ये भी पढ़ें- इंदौर में NRI कारोबारी को लूट लिया! संजय जैसवानी पर लगे धमकाने और मारपीट के आरोप

बेंगलुरु और महाराष्ट्र से आने से कम होंगे दाम

स्थानीय प्याज के व्यापारियों का इस बारे में कहना है कि प्याज़ की पूर्ति महाराष्ट्र के नासिक से होती है लेकिन महाराष्ट्र के नासिक से लगातार आवक में कमी होने के कारण प्याज के भाव में उछाल लाया है. उन्होंने बताया कि कुछ दिनों में बेंगलुरु से प्याज आना है, जिससे प्याज के भाव में असर पड़ेगा. उन्होंने बताया कि वर्तमान में जो प्याज मंडी में दिखाई दे रहा है. वह सभी लोकल है, लेकिन जैसे ही बेंगलुरु का प्याज बाजार में आएगा तो प्याज का भाव  कम हो सकता है.

ये भी पढ़ें- Ujjain News: महाकाल मंदिर में हादसा, गेट नंबर 4 की दीवार गिरी, कई दबे, रेस्क्यू जारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Murder: बेटे ने पिता की टांगी से ले ली जान ! मोबाइल रिचार्ज के लिए नहीं दिया था पैसा
छत्तीसगढ़ : 70 रुपये प्रति किलो तक हो गए प्याज के दाम, रेट सुनकर आगे बढ़ रहे लोग, बिगड़ा बजट
No police training still ran 65 KM Why did SI candidate Piyush reach Raipur from Durg running in the rain
Next Article
'पुलिस ट्रेनिंग नहीं, फिर भी 65 KM का लगा दिया दौड़...' बारिश में हांफते-हांफते SI अभ्यर्थी पीयूष लगा रहे सरकार से ये गुहार
Close