विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 05, 2023

बिजली की कमी से बेहाल किसानों ने जाम किया हाईवे, दो घंटे के चक्काजाम के बाद आंदोलन खत्म

मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में बिजली की कमी से फसलें तबाही की कगार पर पहुंच चुकी है. जिससे परेशान किसानो का आक्रोश आज सड़क पर साफ़ दिखाई दिया.

Read Time: 3 min
बिजली की कमी से बेहाल किसानों ने जाम किया हाईवे, दो घंटे के चक्काजाम के बाद आंदोलन खत्म

मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में बिजली की कमी से फसलें तबाही की कगार पर पहुंच चुकी हैं, जिससे परेशान किसानों का आक्रोश मंगलवार को सड़कों पर साफ दिखाई दिया. शासन-प्रशासन से गुहार लगाने के बाद भी कोई समाधान नहीं होने से चंदिया क्षेत्र के दर्जनों गांवों के किसान सड़कों पर उतर आए. ग्रामीणों ने छोटी पाली गांव के पास कटनी से शहडोल को जोड़ने वाले नेशनल हाइवे-43 को जाम कर दिया. 

बिजली से परेशान किसानों का प्रदर्शन,

मिली जानकारी के मुताबिक, सड़क पर बैठकर किसानों ने बिजली विभाग को जमकर कोसा और समस्या दूर नहीं होने तक सड़क पर ही बैठे रहने की चेतावनी दी. किसानों के आंदोलन से राजमार्ग जाम हो गया और दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई, जिससे प्रशासन के कान खड़े हो गए. मामला संज्ञान में आते ही बड़ी तादाद में पुलिस और बिजली विभाग के अफसरों को साथ लेकर प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. 

प्रशासन ने दिया लिखित में आश्वासन 

घंटों की मान-मनौव्वल के बाद जब बिजली विभाग के अफसरों ने आज से ही पर्याप्त बिजली उपलब्ध कराने का लिखित भरोसा दिया तब जाकर बात बनी जिसके बाद किसान सड़क से हटना शुरू हुए. वहीं दूसरी ओर बिजली विभाग के अफसर इस मामले को बारिश ने होने से जोड़ते हुए इसे प्रदेश व्यापी समस्या बता रहे हैं. 

bgso6sbg

आंदोलन के पहले घंटे में किसान अफसरों के आश्वासन पर कुछ नरमी दिखाते हुए वाहनों को रास्ता देने पर राजी हो गए. इस बीच एक युवक पर पुलिस की सख्ती को देखकर लोग फिर से आक्रोशित हो गए और दोबारा हाईवे पर बैठकर बारिश में भीगते हुए नारेबाजी करने लगे. बताया जा रहा है कि करीब दो घंटे तक यह आंदोलन चला. बस और निजी वाहनों में बैठे लोग उमस और गर्मी से परेशान दिखे. प्रदर्शन के चलते यातायात काफी देर तक बाधित रहा. 

ये भी पढे़ं-आगर मालवा : बेटी से छेड़छाड़ करने पर पिता ने की दो युवकों की हत्या


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close