विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 17, 2023

कटनी:अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे सहकारी समिति के कर्मचारी

जिला सहकारिता समिति के कर्मचारी जिला कलेक्ट्रेट के सामने अपनी तीन सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हुए हैं.कर्मचारियों का कहना है कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो यह हड़ताल आगे भी जारी रहेगी.

Read Time: 2 min
कटनी:अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे सहकारी समिति के कर्मचारी
हड़ताल पर बैठे सहकारी समिति के कर्मचारी
कटनी:

संयुक्त सहकारी समिति पैक्स कर्मचारी महासंघ के नेतृत्व में कटनी जिले के सहकारिता समिति के कर्मचारियों के द्वारा अपनी प्रमुख मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरु कर दी है. गुरुवार को जिले के सभी कर्मचारियों ने अपनी सहकारी संस्थाएं और उचित मूल्य की दुकानों को बंद कर हड़ताल की शुरुआत की है. बता दें कि सहकारिता समिति के कर्मचारी शासकीय कर्मचारियों की तरह वेतनमान की मांग को लेकर हड़ताल पर बैठे हैं.

hkjnrm48

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे कर्मचारी

दरअसल प्रदेश भर के  म.प्र. सहकारिता समिति कर्मचारी महासंघ भोपाल के आह्वान पर सभी जिलों के कर्मचारियों ने हड़ताल पर बैठ गए हैं. वहीं कटनी और जबलपुर जिले के करीब 500 कर्मचारियों ने संयुक्त रूप से कलेक्ट्रेट के सामने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए हैं, जिससे दोनों जिलों में इस माह का खाद्यान्न वितरण नहीं हो पाया है. वहीं कलेक्ट्रेट के सामने हड़ताल पर बैठे कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ प्रर्दशन कर नारेबाजी भी की.

वेतनमान की मांग को लेकर हड़ताल पर बैठे कर्मचारी

हड़ताल पर बैठे कर्मचारी महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक राय ने बताया कि उनकी 3 प्रमुख मांगे हैं. जिसमें 2019 में जारी सेवा नियम के अनुसार, वेतनमान लागू किया जाए और प्राइवेट उपभोक्ता भंडार, वन उपज समिति आदि को 200 रु प्रति क्विंटल कमीशन व  2 किलो प्रति क्विंटल शॉर्टेज दिया जाए. उपाध्यक्ष अशोक राय ने बताया कि आगे भी जब तक मांग पूरी नहीं होती हड़ताल जारी रहेगी.

2il8goqg

कटनी और जबलपुर जिले के करीब 500 कर्मचारी संयुक्त रूप से कलेक्ट्रेट के सामने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे.

 21 अगस्त तक जारी रहेगी अनिश्चितकालीन हड़ताल

बता दें कि आज कर्मचारियों का लगातार दूसरा दिन हड़ताल है जो 21 अगस्त तक चलेगी. हालांकि इस बीच शासन ने उनकी मांगों को पूरा नहीं करती तो आगे भी यह अनिश्चितकालीन हड़ताल लगातार जारी रहेगी.
 

ये भी पढ़े: परेशान अन्नदाता : बादलों की बेरुखी से किसान हताश, बारिश नहीं होने से सूखे की कगार पर सतना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close