विज्ञापन
Story ProgressBack

गड़े सोने के लालच में घुसे पन्ना टाइगर रिजर्व पार्क के अंदर, सूचना मिलने के बाद मचा हड़कंप

टाइगर रिजर्व प्रबंधन इस पूरे मामले को रविवार से दबाए रखा था. टाइगर रिजर्व के प्रतिबं​धित क्षेत्र में गड़ा धन खोजने के लिए सभी आरोपी सफेद रंग की इनोवा कार और एक बाइक से पहुंचे थे. ये लोग कोर जोन के कई किमी अंदर बलैया बीट के मडैयन सेहा की गढ़ी तक घुस आए थे.

Read Time: 3 min
गड़े सोने के लालच में घुसे पन्ना टाइगर रिजर्व पार्क के अंदर, सूचना मिलने के बाद मचा हड़कंप
गड़े सोने के लालच में घुसे पार्क के अंदर

 Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के पन्ना के टाइगर रिजर्व की सुरक्षा में सेंधमारी हो गई. जी हां रविवार की दोपहर करीब 7-8  लोग गड़ा धन खोजने के लिए मेटल डिटेक्टर के साथ टाइगर रिजर्व के कोर जोन में घुस गए. आश्चर्य की बात यह रही कि एक चार पहिया कार और एक बाइक से मडला रेंज की बलैया बीट तक पहुंचे आरोपियों पर बाघों की सुरक्षा में तैनात किसी कर्मचारी की नजर नहीं पड़ी.

शाम करीब 4 बजे मैदानी अमले को वायरलेस स्टेशन सहित अन्य यंत्रों के माध्यम से सूचना मिली तो हड़कंप मच गया. आनन-फानन में अमले ने घेराबंदी कर सभी आरोपियों को हिरासत में लिया. आरोपियों के खिलाफ अवैध रूप से टाइगर रिजर्व के प्रतिबंधित कोर जोन में घुसने संबंधित वन अपराध दर्ज कर सभी को पांच-पांच हजार रुपए के मुचलके पर सशर्त जमानत दे दी गई है.

ैमाम

पन्ना टाइगर रिजर्व पार्क में शिकारियों का खतरा भी बना रहता है

टाइगर रिजर्व प्रबंधन ने इस मामले को दबा दिया था

टाइगर रिजर्व प्रबंधन इस पूरे मामले को रविवार से दबाए रखा था. टाइगर रिजर्व के प्रतिबं​धित क्षेत्र में गड़ा धन खोजने के लिए सभी आरोपी सफेद रंग की इनोवा कार और एक बाइक से पहुंचे थे. ये लोग कोर जोन के कई किमी अंदर बलैया बीट के मडैयन सेहा की गढ़ी तक घुस आए थे. अमले ने पुष्पेंद्र गुप्ता छतरपुर, मूरत सिंह यादव पन्ना, मुन्नालाल शर्मा छतरपुर, शैलेंद्र यादव टीकमगढ़, हरगोविंद सोनी टीकमगढ़ और गुजरात के रामभाई पिता किशोरभाई को हिरासत में लिया था.

ये भी पढ़ें Tekalguda Naxal Attack: इस खूंखार नक्सली ने रची थी टेकलगुड़ा हमले की साजिश, 3 जिलों की पुलिस कर रही है तलाश 

सभी को सशर्त जमानत दे दी गई है

सभी पर अवैध रूप से कोर जोन में प्रवेश करने को लेकर पीओआर काटा गया है, साथ ही इस शर्त पर पांच-पांच हजार रुपए के मुचलके पर जमानत दी गई है कि उन्हें जब भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा, वे आएंगे. जंगल के सबसे सुरक्षित कहे जाने वाले टाइगर रिजर्व के कोर जोन में जिस प्रकार से गड़े खजाने की लालच में आरोपी कई किमी अंदर तक घुस गए थे, उससे बाघों और दूसरे अन्य वन्य प्राणियों की सुरक्षा पर सवाल उठ गया है. लचर सुरक्षा व्यवस्था का फायदा उठाकर कोई ​शिकारी या अन्य गिरोह भी टाइगर रिजर्व में घुस कर वन्य प्रा​णियों को नुकसान पहुंचा सकता हैं, पहले ही पन्ना टाइगर रिजर्व में शिकारियों को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आ चुकी है. बताया जा रहा है कि ये मामला 28 जनवरी का है.

ये भी पढ़ें Interim budget 2024 :अंतरिम बजट आने पर सतना के व्यापारियों में दिखा मिला -जुला असर, जनिए क्या- क्या कहा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close