विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 15, 2023

सीहोर : भारी बारिश के चलते तवा डैम के 13 गेट खुले, नर्मदा नदी उफान पर

नर्मदा नदी के बढ़ते जल स्तर को ध्यान रखते हुए कलेक्टर प्रवीण सिंह ने समस्त नागरिकों से प्रभावित क्षेत्र में नहीं जाने की अपील की है. उन्होंने सभी नागरिकों से नर्मदा तट के घाटों से उचित दूरी बनाए रखने के लिए कहा है.

Read Time: 2 min
सीहोर : भारी बारिश के चलते तवा डैम के 13 गेट खुले, नर्मदा नदी उफान पर
कलेक्टर ने सभी नागरिकों से नर्मदा तट के घाटों से उचित दूरी बनाए रखने के लिए कहा है.
सीहोर:

मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार वर्षा का दौर जारी है. लगातार हो रही वर्षा से प्रदेश के कई जिले प्रभावित हैं. सीहोर में भारी बारिश के चलते तवा डैम के 13 गेट खोलने पड़ें हैं, जिससे नर्मदा नदी का जल स्तर बढ़ रहा है. नर्मदा नदी के बढ़ते जल स्तर को ध्यान रखते हुए कलेक्टर प्रवीण सिंह ने समस्त नागरिकों से प्रभावित क्षेत्र में नहीं जाने की अपील की है. उन्होंने सभी नागरिकों से नर्मदा तट के घाटों से उचित दूरी बनाए रखने के लिए कहा है.

जबलपुर में बरगी डैम के भी 13 गेट खुले

तवा परियोजना के कार्यपालन यंत्री श्री वीके जैन ने बताया कि तवा डैम के कैचमेंट में लगातार भारी वर्षा हो रही है. जिसके चलते तवा डैम के 13 गेट 20-20 फीट तक खोले गए हैं. जिससे लगभग 11328 क्यूमेक्स पानी छोड़ा जाएगा. यह पानी लगभग 12:00 बजे जिले के बुधनी घाट पहुंचेगा, जिससे बुधनी घाट सहित सभी घाटों पर नर्मदा नदी का जलस्तर अधिकतम 962 फीट तक बढ़ने की संभावना है. इसी प्रकार बरगी बान्ध जबलपुर का वर्तमान लेवल 422.85 मीटर है, जो एफआरएल से अधिक है और निरंतर बढ़ रहा है. बांध के कैचमेंट एरिया में विगत 48 घण्टे में 79 मिली मीटर वर्षा दर्ज की गई है. शुक्रवार शाम 5 बजे 3288 क्यूमेक जल की निकासी 13 गेटों (औसत ऊंचाई 1.65m) से की जाएगी. जिसका पानी लगभग 36 घंटे में बुधनी पहुंचेगा.

ये भी पढ़ें - सीहोर : विरोध का अनोखा तरीका, बीच सड़क पर लेटी नर्स, वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें - सिवनी : 950 करोड़ में बने अंडरपास में आई दरार, 2 साल पहले हुआ था उद्घाटन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close