विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में लचर स्वास्थ्य सेवाएं: रोजाना शराब पीकर ड्यूटी पर आता है डॉक्टर, महिला पुलिसकर्मी से की बदसलूकी

MP News: राजधानी भोपाल के बैरागढ़ सिविल अस्पताल में डॉक्टर शराब के नशे में रोजाना ड्यूटी करने आता है. मामले की जानकारी अस्पताल प्रबंधन को होने के बावजूद डॉक्टर पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.

Read Time: 3 mins
MP में लचर स्वास्थ्य सेवाएं: रोजाना शराब पीकर ड्यूटी पर आता है डॉक्टर, महिला पुलिसकर्मी से की बदसलूकी
प्रतीकात्मक फोटो

Doctor Drunk on Duty: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में स्वास्थ्य सिस्टम का गजब हाल है. यहां कहीं मृतक से शव को ले जाने के लिए शव वाहन नहीं मिलते, तो कहीं घायलों के लिए स्ट्रेचर नहीं मिलते. ताजा मामला राजधानी भोपाल (Bhopal) के बैरागढ़ सिविल अस्पताल (Bairagarh Civil Hospital) का है. जहां सिविल अस्पताल के डॉक्टर पर ड्यूटी के वक्त शराब पीकर पहुंचने (Drunk On Duty) का आरोप है. बताया जा रहा है कि इस मामले की जानकारी अस्पताल प्रबंधन (Hospital Management) को भी है, फिर भी डॉक्टर पर कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है.

महिला पुलिस से डॉक्टर ने की बदसलूकी

वहीं एक अन्य मामले में पुलिस की टीम मेडिकल जांच कराने के लिए अस्पताल पहुंची तो उन्हें भी घंटों बैठाकर रखा गया. दरअसल, पुलिस टीम पॉक्सो एक्ट के तहत आरोपी का डीएनए सैंपल की प्रक्रिया कराने के लिए अस्पताल पहुंची थी. लेकिन, पुलिसकर्मियों को घंटों इंतजार करवाया गया और मेडिकल नहीं हुआ. वहीं महिला पुलिसकर्मी से डॉक्टर ने बदसलूकी भी की. जानकारी के मुताबिक, पुलिसकर्मियों को सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक अस्पताल में बैठाया गया.

थाना प्रभारी ने बताया डॉक्टर का हाल

इस पूरे मामले में बैरागढ़ थाना प्रभारी कमलजीत सिंह रंधावा ने बताया कि डॉक्टर के अक्सर ड्यूटी पर शराब पी कर पहुंचने की शिकायत मिलती रही है. प्रबंधन को भी इसकी जानकारी है. उन्होंने बताया कि एक रेप के आरोपी का मेडिकल करवाने के लिए पुलिस टीम को अस्पताल भेजा गया था. लेकिन, सुबह से लेकर दोपहर तक डॉक्टर ने मेडिकल नहीं किया. उन्होंने कहा, "मुझे इसकी जानकारी मिली, यही बताया गया है कि डॉक्टर ने काफी बदतमीजी से और गलत शब्दों का इस्तेमाल कर पुलिसकर्मियों से बातचीत की है. डॉक्टर के खिलाफ पहले भी बहुत सी शिकायतें हैं. एक पत्र में अधीक्षक द्वारा साफ लिखा है कि उनके शराब पीकर ड्यूटी करने की रोजाना शिकायतें आ रही हैं. इससे स्पष्ट है कि अस्पताल प्रबंधन को इसकी पूरी जानकारी है."

यह भी पढ़ें - MPPSC के अभ्यर्थियों ने PM मोदी के बाद अब चीफ जस्टिस से की इच्छा मृत्यु की मांग

यह भी पढ़ें - अब मिलेगी पीने के पानी की समस्या से राहत? सीएम मोहन यादव ने उठाए ये बड़े कदम...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP के ये विधायक विधानसभा में हिस्सा लेने रोजाना कर रहे ट्रेन का सफर,  इस अंदाज के लोग हुए कायल 
MP में लचर स्वास्थ्य सेवाएं: रोजाना शराब पीकर ड्यूटी पर आता है डॉक्टर, महिला पुलिसकर्मी से की बदसलूकी
CM Rise School This school of Vidisha is going astray for three years, due to officers crores of rupees are lost in the ambitious scheme government, school education department
Next Article
CM Rise School: 3 साल से भटक रहा है ये स्कूल, जिम्मेदार अधिकारियों ने कहा- अभी भी तलाश जारी है
Close
;