विज्ञापन

MP News: एमपी में एक पत्र से खुल गई इतने शिक्षकों की पोल! इन पर दो पत्नियां रखने का आरोप

Dindori News: बीईओ कार्यालय ने एक पत्र जारी करते हुए कई शिक्षकों की पोल खोल दी. पत्र से खुलासा हुआ कि अलग-अलग स्कूलों में 15 शिक्षक शराबी हैं. 9 शिक्षक ऐसे हैं, जो सालों से स्कूल नहीं गए हैं.

MP News: एमपी में एक पत्र से खुल गई इतने शिक्षकों की पोल! इन पर दो पत्नियां रखने का आरोप
डिंडौरी के बीईओ कार्यालय ने एक पत्र जारी करते हुए कई शिक्षकों की पोल खोल दी

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के डिंडौरी (Dindori) जिले के मेंहदवानी बीईओ कार्यालय से जारी हुए एक पत्र ने जिले की शिक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी. आपको जानकर हैरानी होगी कि सिर्फ मेंहदवानी विकासखंड के अलग-अलग सरकारी स्कूलों में तैनात शराबी शिक्षकों की संख्या 15 हैं. तो वहीं, 9 शिक्षक ऐसे भी हैं जो कई सालों से स्कूल ही नहीं जा रहे हैं. इसके अलावा, 7 ऐसे शिक्षक हैं, जिन पर दो पत्नियां रखने का आरोप हैं. तो वहीं, एक शिक्षिका पर दो पति रखने की शिकायत है, जो सिविल सेवा के उल्लंघन की श्रेणी में आता है.

मेंहदवानी विकासखंड शिक्षाधिकारी एचएस मसराम ने जनजातीय कार्यालय डिंडौरी को पत्र लिखकर शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की है.

कार्रवाई का मिला आश्वासन

जनजातीय विभाग डिंडौरी के सहायक आयुक्त डॉक्टर संतोष शुक्ला से जब NDTV ने मामले को लेकर बात की, तो उन्होंने बीईओ मेंहदवानी की इस पहल की तारीफ करते हुए संबंधित शिक्षकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया.

ये भी पढ़ें-  MP News: इंदौर में एक और बीजेपी नेता की संदिग्ध मौत ! कैलास विजयवर्गीय का बताया जा रहा है खास

शिक्षकों को चिन्हित करके कार्रवाई करेंगे

सहायक आयुक्त का कहना है कि जिले के सरकारी स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के उद्देश्य से न सिर्फ मेंहदवानी, बल्कि जिले के सभी विकासखंडों में ऐसे शिक्षकों को चिन्हित करके उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. खास बात यह है कि विकासखंड में सरकारी रिकॉर्ड के मुताबिक शराबी शिक्षकों की संख्या 15 है.

ये भी पढ़ें- फाटक का नाटक! रेलवे गेट बंद होने से 10 कदम में तय होने वाले सफर के लिए काटना पड़ रहा 5 किमी का चक्कर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Congress Party: एमपी कांग्रेस में नहीं रुक रहा पतझड़ का सिलसिला, अब कमलनाथ के करीबी इस विधायक पर चढ़ा भगवा रंग!
MP News: एमपी में एक पत्र से खुल गई इतने शिक्षकों की पोल! इन पर दो पत्नियां रखने का आरोप
Angered by mother scolding son commits suicide Satna News
Next Article
Suicide: मां की फटकार से नाराज होकर बेटे ने ट्रेन के सामने लगा दी छलांग, पिता की दशगात्र में ये पीकर आया था
Close