विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 12, 2023

कांग्रेसियों को निशाना बनाने के लिए MP में दफ्तर खोल रहीं केंद्रीय एजेंसियां : दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए मध्य प्रदेश भाजपा प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा, 'कांग्रेस नेता क्यों डरे हुए हैं? ईडी और आईटी ने अपने कार्य क्षेत्र के विस्तार के तहत नए कार्यालय खोले हैं. ये एजेंसियां स्वतंत्र निकाय हैं और काम करने के लिए स्वतंत्र हैं.'

Read Time: 4 min
कांग्रेसियों को निशाना बनाने के लिए MP में दफ्तर खोल रहीं केंद्रीय एजेंसियां : दिग्विजय सिंह
दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

भोपाल : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को दावा किया कि भाजपा नीत केंद्र सरकार मध्य प्रदेश में विपक्षी कांग्रेस के नेताओं को निशाना बनाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर (आईटी) विभाग का इस्तेमाल करने की योजना बना रही है. सिंह ने कहा कि इसी तरह की कार्रवाई कांग्रेस शासित राज्यों छत्तीसगढ़ एवं राजस्थान में भी की जा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव सर्वेक्षणों के अनुसार, इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद कांग्रेस मध्य प्रदेश में सत्ता में आएगी.

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सिंह पर पलटवार किया और सवाल किया कि कांग्रेस नेता स्वतंत्र रूप से काम रही इन केंद्रीय एजेंसियों से क्यों डरते हैं? सिंह ने भोपाल में संवाददाताओं से कहा, 'हमें समाचार पत्रों के माध्यम से जानकारी मिल रही है कि आयकर और ईडी के कार्यालय अलग-अलग स्थानों पर खोले जा रहे हैं... अधिकारियों को तैनात किया जा रहा है... वे छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सत्तारूढ़ (कांग्रेस) शासन पर छापे मार रहे हैं.' उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा शासित मध्य प्रदेश में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है.

यह भी पढ़ें : 29 राज्यों में 25 हजार 500 किलोमीटर की साइकिल यात्रा कर भोपाल लौटी आशा मालवीय

'लोगों ने कांग्रेस को सत्ता में लाने का मन बना लिया' 
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'अगर मध्य प्रदेश में ईडी, आईटी (आयकर विभाग) के दफ्तर खोले जा रहे हैं तो उन्हें मुख्यमंत्री, मंत्रियों और उनके चहेते अधिकारियों के यहां छापा मारना चाहिए, लेकिन जो खबरें मिल रही हैं, उसके मुताबिक वे मध्य प्रदेश में कांग्रेस और विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने की योजना बना रहे हैं.' उन्होंने कहा कि इसके विपरीत ईडी और आयकर विभाग छत्तीसगढ़ में मंत्रियों और कर्मचारियों के यहां छापे मार रहे हैं. सिंह ने कहा कि लोगों ने राज्य में कांग्रेस को सत्ता में लाने का मन बना लिया है और सर्वेक्षण भी यही बता रहे हैं.

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश: कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची 15 के बाद संभव, कमलनाथ ने कहा- हमें कोई जल्दी नहीं

'पार्टी की हार से घबराई हुई है भाजपा'
उन्होंने कहा, 'भाजपा नीत केंद्र सरकार पार्टी की आसन्न हार से घबराई हुई है और इसलिए भ्रष्टाचार में शामिल लोगों के बजाय उन लोगों के मन में आईटी और ईडी का डर पैदा करना चाहती है जो सत्ता से बाहर हैं. लेकिन कांग्रेस नेता डरने वाले नहीं हैं.' सिंह के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए मध्य प्रदेश भाजपा प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा, 'कांग्रेस नेता क्यों डरे हुए हैं? ईडी और आईटी ने अपने कार्य क्षेत्र के विस्तार के तहत नए कार्यालय खोले हैं. ये एजेंसियां स्वतंत्र निकाय हैं और काम करने के लिए स्वतंत्र हैं.' उन्होंने कहा, 'अगर दिग्विजय और उनकी पार्टी के नेता भ्रष्टाचार में लिप्त हैं तो वे इन एजेंसियों से डरेंगे ही.'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close