विज्ञापन
Story ProgressBack

Dewas : सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षक पर लगा नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ का आरोप, FIR दर्ज

MP Crime News: मध्य प्रदेश के देवास में घूमाने लेकर गए स्कूल के प्राचार्य और शिक्षक पर छात्राओं ने छेड़छाड़ और फिर डराने धमकाने के आरोप लगाए हैं. मामला 3 महीने पहले का है. लेकिन इसका खुलासा अभी हुआ है. 

Read Time: 3 min
Dewas : सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षक पर लगा नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ का आरोप,  FIR दर्ज

Molestation of Girl student : देवास जिले की एक सरकारी स्कूल में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. घटना करीब 3  महीने पहले की है, लेकिन इसका खुलासा अब हुआ है. पूरा मामला जिले के बागली थाना क्षेत्र का है. 

दरअसल, देवास (Dewas) जिले के बागली थाना क्षेत्र की एक सरकारी स्कूल की छात्रा ने पुलिस को बताया कि अक्टूबर महीने में स्कूल प्रबंधन की तरफ से बच्चों को घुमाने के ले जाया गया था. आरोप है कि इस दौरान स्कूल के प्रिंसिपल अय्यूब खान और शिक्षक जेपी वर्मा ने नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ की. इसके बाद उन्हें लगातार डराया धमकाया जा रहा. इसलिए उन्होंने इसकी शिकायत अब तक नहीं की थी.

ऐसे खुला मामला

इस मामले की जानकारी जब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को भी लगी, तो करीब महीने भर से ABVP के छात्र प्रिंसिपल और शिक्षक पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे. अब जब दोनों को स्कूल से हटाने की कार्रवाई प्रशासन ने शुरू की है, तब जाकर मामला खुलकर सामने आया है. बताया जा रहा है कि पीड़ित छात्राओं की संख्या बढ़ सकती है.

ये भी पढ़ें  मोहन यादव ने की पीएम मोदी की तारीफ, बोले- पाक के पूर्व पीएम इमरान खान भी अपने यहां चाहते हैं ऐसा नेता

मामला हुआ दर्ज 

जैसे ही मामले का खुलासा हुआ, तो पीड़ित छात्राएं और एबीवीपी के छात्र पुलिस थाना बागली पहुंचे. SDOP उर्वशी भार्गव ने बताया  कि छात्राओं की शिकायत के बाद थाने में FIR दर्ज कर ली गई है. आरोपियों के खिलाफ POCSO Act और  SC-ST ACT के तहत मामला दर्ज किया गया है. इधर, इस घटना का खुलासा होने के बाद छात्राओं के परिजनों में भारी आक्रोश है.

प्रिंसिपल और शिक्षक सस्पेंड 

छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने वाले प्रिंसिपल और शिक्षक दोनों को जिला पंचायत सीईओ हिमांशु प्रजापति ने निलंबित कर दिया है.  निलंबन के दौरान अय्यूब खान और  जयप्रकाश वर्मा का मुख्यालय, कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी जिला देवास रहेगा। इन्हें निलम्बन काल में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता प्राप्त करने की पात्रता होगी.
 

ये भी पढ़ें  Ram Mandir Ayodhya: 500 किलोमीटर तक चोटी से रथ खींचते हुए अयोध्या पहुंचे ये बाबा, जानिए कौन हैं ये राम भक्त

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close