विज्ञापन
Story ProgressBack

गरीब की झोपड़ी हटाने पहुंचा प्रशासन, तो पानी की टंकी पर चढ़ा हताश परिवार

Hut Demolition in Madhya Pradesh : एक गांव वाले की झोपड़ी हटाने पहुंचे प्रशासनिक अमले से कहासुनी होने के बाद एक पिता अपने दो बच्चों के साथ पानी की टंकी पर चढ़ गया और जान देने की बात कहने लगा.

गरीब की झोपड़ी हटाने पहुंचा प्रशासन, तो पानी की टंकी पर चढ़ा हताश परिवार
गरीब की झोपड़ी हटाने पहुंचा प्रशासन, तो पानी की टंकी पर चढ़ा हताश परिवार

Madhya Pradesh News in Hindi : एक गांव वाले की झोपड़ी हटाने पहुंचे प्रशासनिक अमले से कहासुनी होने के बाद एक पिता अपने दो बच्चों के साथ पानी की टंकी पर चढ़ गया और जान देने की बात कहने लगा. ग्रामीण को पानी की टंकी पर चढ़ा देख प्रशानिक अमले के हाथ-पैर फूल गए. इसके बाद अमला बापस रवाना हो गया तब कही जाकर ग्रामीण बुजुर्गों की समझाईश के बाद नीचे उतरने को राजी हुआ. घटना शिवपुरी जिले के सिरसौद के कुंअरपुर गांव की है. जहां गांववासी का कहना था कि अगर झोपड़ी ढहा दी गई तो उसके सिर से छत छीन जाएगी. इसी तनातनी के बीच प्रशासन कुछ समय बाद फिर से उस जगह पहुंचा और अपनी कार्रवाई जारी रखते हुए झोपड़ी को तहस-नहस कर दिया.

जानिए क्या है मामला ?

कुंअरपुर गांव के रहने बाले गोपाल गोस्वामी ने बताया कि उसका बड़ा भाई केशव गोस्वामी अपने परिवार के साथ पिछले 15 साल से कुंअरपुर-बुडदा रोड़ पर झोपडी में रहता हुआ आ रहा है. इस इलाके की जरीब 70 से 80 बीघा जमीन पर और लोग कब्जा किये हुए हैं. अब प्रशासन उसके भाई की झोपडी बाली जगह को खाली कराने के बाद उसके पीछे बिजली का पावर हाउस बनाने की तैयारी कर रहा है. उसका कहना है कि इस जगह पर एक नदी और एक नाला है जिससे बारिश में यह क्षेत्र डूब में रहता है इसके बावजूद प्रशासन पावरहाउस बनाने की सोच रहा है. इसके विरोध में पूरा गांव कई जगह शिकायतें भी कर चुका है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई.

समझाईश के बाद नीचे उतरा

जहां उन्होंने बिना नोटिस दिए ही केशव गोस्वामी की झोपड़ी तोड़ने की कोशिश की गई. इसी बात से नाराज होकर केशव अपने बच्चों के साथ पानी की टंकी पर चढ़ गया जिसे जैसे तैसे समझाईश के बाद नीचे उतारा गया. बता दें इस मामले में मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अमला सहित सिरसौद थाना प्रभारी से फोन पर संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन संपर्क नहीं हो पाया और जिम्मेदार अधिकारी के संबंध में फिलहाल कुछ बोलने की स्थिति से बचते हुए दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें : 

पुलिसवालों की दबंगई पर SP का एक्शन ! अवैध वसूली करने वाले 2 कांस्टेबल सस्पेंड

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाई ने अश्लील फिल्म देखकर.... छोटी बहन का किया बलात्कार फिर माँ के सामने....
गरीब की झोपड़ी हटाने पहुंचा प्रशासन, तो पानी की टंकी पर चढ़ा हताश परिवार
Jabalpur Regional Industry Conclave CM Mohan Yadav inaugurated investors from these countries gathered
Next Article
Jabalpur Industry Conclave: CM मोहन यादव ने किया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का उद्घाटन, इन देशों के निवेशक जुटे
Close
;