विज्ञापन

Dengue Danger! MP में डेंगू का कहर जारी, गुना में दो दिन के अंदर दो लोगों की गई जान 

Dengue in MP: मध्य प्रदेश में डेंगू का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. ताजा मामला गुना जिले से सामने आया है, जहां दो दिन के अंदर दो लोगों की जान जा चुकी है.

Dengue Danger! MP में डेंगू का कहर जारी, गुना में दो दिन के अंदर दो लोगों की गई जान 
जिला अस्पताल में रोजाना पहुंच रहे डेंगू के कई मरीज

Death by Dengue: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बरसात के बाद से डेंगू का कहर लगातार देखने को मिल रहा है. आए दिन अलग-अलग जिलों में डेंगू (Dengue) के कारण लोगों की जान जा रही है. इसका ताजा मामला गुना (Guna) जिले से सामने आया है. पिछले दो दिन के अंदर यहां दो लोगों की मौत हो चुकी है. बता दें कि लंबे समय से डेंगू गुना शहर सहित पूरे जिले में फैला हुआ है. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) इसको लेकर अधिक सजग या एक्टिव नजर नहीं आ रहा है. निजी अस्पतालों में मरीज अपने इलाज के लिए मजबूर हो रहे हैं. जांच करने के लिए अगर सरकारी अस्पताल जाते भी हैं, तो उनकी सुनवाई करने वाला कोई नहीं है.

Latest and Breaking News on NDTV

कलेक्टर ने दिए जरूरी आदेश

गुना कलेक्टर सत्येंद्र सिंह ने डेंगू के कारण मौत के बाद कहा कि स्वास्थ्य विभाग अपनी सेवाएं अच्छे तरीके से मरीजों तक पहुंचाएं और हर संभव मदद मरीजों की करनी होगी. उन्होंने कहा, 'डेंगू को लेकर हम शहर में फॉग मशीन और अन्य तरीके से रोकथाम के लिए लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं.'

एक महीने में पार हुआ 200 का आंकड़ा

सरकारी अस्पताल के मलेरिया वार्ड में मरीजों की संख्या अस्पताल प्रशासन के द्वारा कम बताई जा रही है, जबकि निजी अस्पतालों में लोग अधिक मात्रा में जाकर अपना इलाज करा रहे हैं. बता दें कि पिछले एक महीने में ही गुना जिले में डेंगू के मरीजों का आंकड़ा 200 से पार जा चुका है. फिर भी अस्पताल प्रशासन है कि खामोश होकर तमाशा देख रहा है और डेंगू की रोकथाम को लेकर कोई नई पहल नहीं कर रहा है.

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें :- ट्रेन को नुकसान पहुंचाने की कोशिशों के बाद अलर्ट, रेलवे ने बनाया ये प्लान; अधिकारियों की दी जिम्मेदारी

प्रभारी मंत्री कर चुके हैं दौरा

मामला सामने आने के दो दिन पहले प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने भी जिला अस्पताल का निरीक्षण किया था और डॉक्टर और प्रशासन को मरीज को सभी सुविधा पहुंचाने के लिए निर्देश भी दिए थे. इसके बावजूद भी अस्पताल प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है. गुना जिले में डेंगू से दो लोगों की मौत के बाद अगर अभी प्रशासन सचेत नहीं हुआ, तो आंकड़ा आगे और भी बढ़ सकता है.

ये भी पढ़ें :- छत्तीसगढ़ सरकार को हाई कोर्ट से फटकार, रिटायर्ड इंस्पेक्टर से विभाग नहीं कर सकता वसूली; ड्यूस का तत्काल करें भुगतान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ट्रेन को नुकसान पहुंचाने की कोशिशों के बाद अलर्ट, रेलवे ने बनाया ये प्लान; अधिकारियों की दी जिम्मेदारी
Dengue Danger! MP में डेंगू का कहर जारी, गुना में दो दिन के अंदर दो लोगों की गई जान 
Former minister Kamal Patel became MP representative Durgadas Uike gave information
Next Article
MP गजब है! 5 बार के विधायक, दो बार के मंत्री कमल पटेल बने सांसद दुर्गादास उइके के प्रतिनिधि
Close