विज्ञापन

ट्रेन को नुकसान पहुंचाने की कोशिशों के बाद अलर्ट, रेलवे ने बनाया ये प्लान; अधिकारियों की दी जिम्मेदारी

Indian Railways: रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रविवार को भोपाल पहुंचे और इटारसी-रानी कमलापति रेलखंड का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने रेलवे के अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए.

ट्रेन को नुकसान पहुंचाने की कोशिशों के बाद अलर्ट, रेलवे ने बनाया ये प्लान; अधिकारियों की दी जिम्मेदारी

Itarsi Railway Station: देश में कई इलाकों से शरारती तत्वों द्वारा रेलवे को नुकसान पहुंचाने की घटनाएं सामने आ रही है, जिसको देखते हुए रेलवे अधिकारी अलर्ट मोड पर हैं. वहीं रेलवे ट्रैक की निगरानी करने के साथ-साथ रेलखंड की सुरक्षा को लेकर निरीक्षण किया जा रहा है. इसी कड़ी में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने इटारसी-रानी कमलापति रेलखंड की सुरक्षा के लिए निरीक्षण किया.

इटारसी-रानी कमलापति रेलवे ट्रैक की सुरक्षा का लिया जायजा

दरअसल, बीते दिन मध्य प्रदेश के भोपाल के मिसरोद-मंडीदीप रेलवे स्टेशन के बीच एक मालगाड़ी के 3 पहिए पटरी से उतर गए. इसके अलावा 18 सितंबर को बुरहानपुर के नेपानगर में रेलवे ट्रैक पर आर्मी की स्पेशल ट्रेन को निशाना बनाकर बड़ा हादसा करने की कोशिश की गई. वहीं इस घटना के बाद रेलवे के अधिकारी भी अलर्ट मोड पर आ गए है. इसी कड़ी में रविवार को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सतीश कुमार भोपाल पहुंचे और इटारसी-रानी कमलापति रेलखंड की सुरक्षा के लिए निरीक्षण किया. अधिकारियों के साथ सतीश कुमार ने रेलवे ट्रैक की सुरक्षा का जायजा लिया.

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

उन्होंने घने जंगल से गुजरने वाली रेलवे रूट के ट्रैक बुधनी मिडघाट का दौरा किया. इसके अलावा इटारसी, रानी कमलापति और भोपाल स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं का भी जायजा लिया. साथ ही क्रू लॉबी में सुरक्षा कर्मियों से संवाद किया. इसके साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश दिए. 

रेलवे बोर्ड अध्यक्ष व मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश कुमार ने सुरक्षा संबंधित इंतजामों को चाक चौबंद रखने और पैनी नजर रखने के निर्देश दिए हैं. 

ये भी पढ़े: छत्तीसगढ़ सरकार को हाई कोर्ट से फटकार, रिटायर्ड इंस्पेक्टर से विभाग नहीं कर सकता वसूली; ड्यूस का तत्काल करें भुगतान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Crime News: उधारी के पैसे वसूलने रतलाम के जिम ट्रेनर का किया अपहरण, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार, चार फरार
ट्रेन को नुकसान पहुंचाने की कोशिशों के बाद अलर्ट, रेलवे ने बनाया ये प्लान; अधिकारियों की दी जिम्मेदारी
Dengue danger in guna MP two died within two days of Dengue know the symptoms
Next Article
Dengue Danger! MP में डेंगू का कहर जारी, गुना में दो दिन के अंदर दो लोगों की गई जान 
Close