विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 02, 2023

केजरीवाल के शरीर को गिरफ्तार कर लेंगे, लेकिन सोच को कैसे गिरफ्तार करेंगे?... सिंगरौली में बोले दिल्ली CM

'आप' के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश नहीं हुए और इसके बजाय उन्होंने एजेंसी को पत्र लिखकर उन्हें तलब करने वाले नोटिस को वापस लेने की मांग.

Read Time: 5 min
केजरीवाल के शरीर को गिरफ्तार कर लेंगे, लेकिन सोच को कैसे गिरफ्तार करेंगे?... सिंगरौली में बोले दिल्ली CM
सिंगरौली में अरविंद केजरीवाल ने की सभा

Arvind Kejriwal in Singrauli: प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समन की अवहेलना कर दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delhi CM) और आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मध्य प्रदेश (MP) के सिंगरौली (Singrauli) शहर में विधानसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवार के लिए गुरुवार को एक रोड शो में हिस्सा लिया. उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) भी थे. 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश नहीं हुए और इसके बजाय उन्होंने एजेंसी को पत्र लिखकर उन्हें तलब करने वाले नोटिस को वापस लेने की मांग की और दावा किया कि यह 'अवैध है और राजनीति से प्रेरित' है.

उन्होंने और मान ने सिंगरौली से पार्टी उम्मीदवार और आप की प्रदेश अध्यक्ष रानी अग्रवाल के लिए एक रोड शो में हिस्सा लिया. अग्रवाल बिजली उत्पादन के प्रमुख केंद्र सिंगरौली शहर की महापौर भी हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपने समर्थकों के जोरदार जयकारों के बीच पूछा,

'वे पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में धमकी दे रहे हैं कि वे केजरीवाल को गिरफ्तार कर लेंगे. वे दिल्ली में हर दिन धमकी देते हैं कि वे केजरीवाल को गिरफ्तार कर लेंगे. आप केजरीवाल के शरीर को गिरफ्तार कर लेंगे, लेकिन आप केजरीवाल की सोच को कैसे गिरफ्तार करेंगे?'

यह भी पढ़ें : ED के समन की अवहेलना कर केजरीवाल ने MP के सिंगरौली में चुनावी रोड शो में लिया हिस्सा

'करोड़ों केजरीवाल को कैसे गिरफ्तार करेंगे?'

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने याद दिलाया कि उनकी पार्टी का जन्म सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से हुआ है. उन्होंने कहा,

'आप केजरीवाल को गिरफ्तार कर लेंगे, लेकिन पूरे देश में फैले हजारों, लाखों और करोड़ों केजरीवाल को कैसे गिरफ्तार करेंगे?'

दिल्ली और पंजाब में 'आप' सरकारों द्वारा स्कूल और क्लीनिक खोलने, मुफ्त पानी और बिजली प्रदान करने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने संदेह करने वालों को गलत साबित कर दिया है.

'आप ने भ्रष्टाचार पर लगाया अंकुश'

उन्होंने कहा कि जब 'आप' की स्थापना हुई थी, तो हर कोई कहता था कि उसके उम्मीदवार (चुनावों में) अपनी जमानत जब्त करा देंगे, लेकिन पार्टी ने 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में 67 सीटों पर जीत हासिल की और बाद के चुनावों में भी इस शानदार उपलब्धि को दोहराया. उन्होंने कहा, 'स्कूल, अस्पताल खोलने, मुफ्त बिजली और पानी उपलब्ध कराने के हमारे काम के आधार पर लोगों ने हमें आशीर्वाद दिया है. पहले की सरकारें कहती थीं कि कल्याणकारी योजनाओं के लिए धन की कमी है. लेकिन 'आप' ने उन्हें गलत साबित कर दिया क्योंकि वह एक ईमानदार पार्टी है जिसने भ्रष्टाचार पर प्रभावी ढंग से अंकुश लगाया है.'

सिंगरौली उम्मीदवार की तारीफ

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पूरी ईमानदारी से काम किया है और न तो भ्रष्टाचार किया है और न ही किसी को ऐसा करने दिया है जिससे सड़कें, स्कूल, अस्पताल बनाने और कई सुविधाएं मुफ्त देने के लिए बहुत सारा धन बचा है. अपनी पार्टी की सिंगरौली उम्मीदवार की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि अग्रवाल के महापौर चुने जाने के बाद गौशालाओं और अन्य सुविधाओं के साथ-साथ अच्छी सड़कें बनाई जा रही हैं.

यह भी पढ़ें : MP Election 2023: नेता जी वोट मांगने पहुंचे तो जनता ने मांग लिया हिसाब...लगे मुर्दाबाद के नारे

भाजपा पर साधा निशाना

उन्होंने बताया, 'एक बार वह (सिंगरौली की महापौर रानी अग्रवाल) दिल्ली में मेरे पास आईं और पूछा कि क्या मैं (सिंगरौली के) विकास के लिए धन मुहैया करा सकता हूं, क्योंकि भाजपा सरकार (मध्य प्रदेश में) न तो धन मुहैया करा रही है और न ही उन्हें काम करने दे रही है. भाजपा देश में आठ साल से, मध्य प्रदेश में 15 साल से अधिक और गुजरात में 30 साल से अधिक समय से सत्ता में है, लेकिन वे न तो काम करते हैं और न ही दूसरों को करने देते हैं.' मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव 17 नवंबर को होंगे जबकि वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close