विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2023

शातिर तरीके से पुलिस को दिया चकमा, फूलों के साथ बगीचे में उगाए गांजे के पौधे 

आपने बगीचों में अक्सर फूल और अलग-अलग तरह के पौधों को मुस्कुराते खिलते हुए देखा होगा लेकिन शिवपुरी से एक बगीचा ऐसा सामने आया है जिसके बारे में सुनकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. बता दें कि शिवपुरी में एक बागीचे का मालिक पौधों की आड़ में गांजे के पौधे लगाता था.

Read Time: 3 min
शातिर तरीके से पुलिस को दिया चकमा, फूलों के साथ बगीचे में उगाए गांजे के पौधे 
पुलिस ने गांजे समेत किया गिरफ्तार

आपने बगीचों में अक्सर फूल और अलग-अलग तरह के पौधों को मुस्कुराते खिलते हुए देखा होगा लेकिन शिवपुरी से एक बगीचा ऐसा सामने आया है जिसके बारे में सुनकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. बता दें कि शिवपुरी में एक बागीचे का मालिक पौधों की आड़ में गांजे के पौधे लगाता था. पुलिस को सूचना मिली और पुलिस ने इसे गांजे की खेती के साथ गिरफ्तार कर लिया. बागीचे के मालिक की उम्र 52 साल बताई जा रही है.

आरोपी अपने बगीचे में उगाता था गांजा 

शातिर शख्स पुलिस से बचने के लिए अपने बगीचे में गांजे के पौधे लगाकर ना केवल गांजा तैयार करता था बल्कि उसे बाजार में बेचकर मोटा मुनाफा कमाता था. पुलिस ने इसके पास से बड़ी मात्रा में गांजे के पौधे बरामद किए हैं. बरामद किए गए गांजे की कीमत बाजार में करीब ढाई लाख बताई गई है. मामला शिवपुरी जिले के तेंदुआ थाने से सामने आया है. वहीं पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार 

मामले में आरोपी अशोक धाकड़ नहरवारा  गांव का निवासी है. जिस जगह पर यह शख्स रहता है. उसने घर के पीछे पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए बाकायदा एक बगीचा तैयार किया हुआ है. इसी बगीचे में यह गांजे के पौधे लगाकर गांजा बेचने का काम करता था. पुलिस को पूरे मामले की खबर मुखबिर से मिली. जिसके बाद पुलिस ने इसके घर पर दबिश देकर शख्स की गिरफ्तारी की. 

बगीचे से 36 किलो गांजा बरामद 

गौरतलब है कि अभी 2 दिन पहले ही पुलिस गांजे की तस्करी करते एक गिरोह को पकड़ा था. जिसके 2 सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़े थे. शिवपुरी से गांजा व अन्य मादक पदार्थों की तस्करी के मामले सामने आते रहते हैं. बहरहाल, यह ताजा मामला तेंदुआ थाने से सामने आया है जहां पुलिस ने आरोपी को NDPS एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए 39 से ज्यादा गांजे के पौधे बरामद किए हैं जिनका वजन 36 किलो से ज्यादा बताया गया है और बाजार में इसकी कीमत ढाई लाख बताई जा रही है. 

ये भी पढ़ें - जहां राहुल गांधी ने किया था रोड शो, वहीं से 10 को शिवराज करेंगे जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close