विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: क्रूड ऑयल से भरा टैंकर पलटा, तेल लूटने के लिए डिब्बे और बाल्टी लेकर पहुंची ग्रामीणों की भीड़

Madhya Pradesh News: सागर के शाहगढ़ क्षेत्र के हीरापुर के पास दमोह रोड पर क्रूड ऑयल से भरा टैंकर संतुलन खोकर पलट गया. इस हादसे में हादसे में ड्राइवर, कंडक्टर को मामूली चोटें आई हैं. इस बीच सड़क किनारे तेल से भरा टैंकर पलटने की जानकारी ग्रामीणों को जैसे ही लगी, तो लोग जान की परवाह किए बगैर डिब्बे और बाल्टी साइकिल पर टांग कर क्रूड आयल भरने के लिए निकल पड़े.

Read Time: 3 min
MP News: क्रूड ऑयल से भरा टैंकर पलटा, तेल लूटने के लिए डिब्बे और बाल्टी लेकर पहुंची ग्रामीणों की भीड़

Madhya Pradesh News: सागर के शाहगंढ़ दमोह (Damoh) रोड पर हीरापुर (Hirapur) के पास क्रूड आयल (Crude Oil) से भरा टैंकर सोमवार की सुबह अनियंत्रित होकर पलट गया. टैंकर पलटने के बाद उसमें भरा क्रूड ऑयल बहने लगा. इसकी भनक जब आसपास के ग्रामीणों को लगी, तो जान की परवाह किए बिना तेल लूटने के लिए लोगों की भीड़ लग गई. लोग डिब्बे और बाल्टियां लेकर दुर्घटना स्थल पर पहुंच गए. हादसे के पास वहां ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची, तब जाकर ग्रामीणों को वहां से हटाया गया. 

खतरनाक होता है तेल लूटना

आपको बता दें इस तरह तेल लूटना बहुत ही खतरनाक होता है. एक छोटी से चिंगारी भी जानलेवा साबित हो सकता था. क्योंकि पूरे इलाके में तेल फैला हुआ था, लिहाजा एक छोटी सी चिंगारी से पूरा इलाका आग के गोले में तब्दील हो सकता था. ऐसे में लोगों को इस तरह की हरकत से बचना चाहिए और चंद पैसे के तेल के लिए अपनी कीमती जिंदगी को खतरे में नहीं डालना चाहिए. 

लोगों में तेल भरने की लगी होड़

दरअसल, सागर के शाहगढ़ क्षेत्र के हीरापुर के पास दमोह रोड पर क्रूड ऑयल से भरा टैंकर संतुलन खोकर पलट गया. इस हादसे में हादसे में ड्राइवर, कंडक्टर को मामूली चोटें आई हैं. इस बीच सड़क किनारे तेल से भरा टैंकर पलटने की जानकारी ग्रामीणों को जैसे ही लगी, तो लोग जान की परवाह किए बगैर डिब्बे और बाल्टी साइकिल पर टांग कर क्रूड आयल भरने के लिए निकल पड़े. इसके बाद दुर्घटना स्थल पर क्रूड ऑयल भरने के लिए ग्रामीणों में होड़ लग गई. ग्रामीण बिना कुछ सोचे-समझे जान जोखिम में डाल कर क्रूड आयल भरने लगे. हादसे की सूचना जब पुलिस को मिली, तो पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को वहां से हटाया. इसके बाद पुलिस ने पोकलेन मशीन बुलाकर गिरे हुए तेल को नष्ट करवाया.

कानपुर जा रहा था टैंकर

क्रूड ऑयल से भरा टैंकर बिलासपुर से कानपुर की ओर जा रहा था. इसी दौरान अनियंत्रित होकर दमोह रोड पर हीरापुर के पास घाटी पर अचानक पलट गया. टैंकर पलटते ही उसमें से तेल लीकेज होने लगा और सड़क पर फैल गया. सूचना के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो फिसलन खत्म करने के लिए मिट्टी और रेत डलवाई गई, ताकि कोई हादसा न हो. टैंकर करीब 34 टन क्रूड ऑयल यानी कच्चा तेल से भरा हुआ था. तेल रिफाइनरी के लिए कानपुर फैक्ट्री ले जाना था. यह कच्चा तेल था, इसे डायरेक्ट इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है. फैक्ट्री में अशुद्धियों को दूर कर यानी रिफाइन करने समेत अन्य प्रक्रिया से गुजरने के बाद इसका इस्तेमाल किया जा सकता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close