विज्ञापन
Story ProgressBack

Crime: पेड़ से लटक रहे थे नर कंकाल, जमीन पर पड़ा था महिला का शव! क्या है मिस्ट्री...

MP News: मैहर से एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आई. यहां एक साथ तीन नर कंकालों की सूचना के बाद हड़कंप मच गया. इनमें से दो पुरुषों के और एक महिला का कंकाल जमीन पर पड़ा मिला.

Read Time: 4 mins
Crime: पेड़ से लटक रहे थे नर कंकाल, जमीन पर पड़ा था महिला का शव! क्या है मिस्ट्री...
मैहर में पेड़ में लटक रहे थे नर कंकाल

Latest News MP : एमपी (Madhya Pradesh) के मैहर (Maihar) की पहाड़ी पर रविवार की शाम एक साथ तीन कंकाल मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही मैहर पुलिस अधीक्षक सुधीर अग्रवाल सीएसपी, राजीव पाठक सहित पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और तीनों कंकालों को बरामद किया. इसके बाद इन्हें पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखवा दिया. तीनों कंकाल में से किसी की पहचान नहीं हो पाई. शुरुआती जांच में सिर्फ इतना पता चला है कि पेड़ पर फांसी के फंदे से लटक रहे कंकाल पुरुषों के हैं और जमीन पर पड़ा कंकाल किसी महिला का है. फिलहाल पुलिस इस संबंध में सबूत जुटाने की कोशिश कर रही है.

पेड़ से नीचे उतारे गए कंकाल

पहाड़ी पर रविवार शाम करीब 5 बजे एक महिला किसी काम से गई थी. तभी उसने एक साथ तीन कंकाल देखा. नीचे आने के बाद उसने इस घटना से देवीजी चौकी पुलिस को अवगत कराया. चौकी प्रभारी ने मामला वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में देने के बाद पंचनामा दायर किया. मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस ने फंदे से लटक रहे दोनों कंकालों को नीचे
उतारा और फिर तलाशी ली.

पहचान में जुटी पुलिस

शुरुआती तलाश में पुलिस को ऐसा कुछ भी नहीं मिला जिससे शवों की पहचान हो सके. पहचान के तौर पर उनके पहने गए जैकेट और कुछ कपड़े थे. इसी प्रकार से महिला के शव के ऊपर से एक शाल और साड़ी थी, जिन्हें पुलिस ने जब्त कर लिया है. पेड़ के नीचे कुछ अन्य सामग्रियां भी पाई गई हैं, जिनके आधार पर पुलिस तीनों कंकालों की पहचान में जुटी हुई है.

ठंड के समय की घटना

कंकाल कितने दिन पुराने हैं, इसका ठीक-ठाक अनुमान नहीं है. हालांकि कपड़ों के आधार पर यह माना जाता है कि तीनों के साथ ठंड के समय घटना हुई. पुलिस का अनुमान है कि कंकाल चार से 6 महीने पुराने हो सकते हैं. इस अवधि में मैहर जिले के लापता लोगों के परिजनों से संपर्क कर पहचान करने के प्रयास किए जा रहे हैं. इसके अलावा सतना सहित आसपास के अन्य जिलों को भी कंकाल के संबंध में सूचना दी गई.

हत्या या आत्महत्या?

 पेड़ में लटक रहे थे पुरुषों के कंकाल, जमीन पर पड़ी थी महिला की पुरानी लाश.

पेड़ में लटक रहे थे पुरुषों के कंकाल, जमीन पर पड़ी थी महिला की पुरानी लाश

परिस्थिति जन्य साक्ष्यों के अनुसार पुलिस का अनुमान है कि यह मामला आत्महत्या का हो सकता है. दो पुरुषों के कंकाल एक साथ फांसी के फंदे से लटके हुए थे. वहीं, महिला का कंकाल जमीन पर लेटी अवस्था में पाया गया है. ऐसे में अनुमान है कि महिला ने कोई जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की या फिर दोनों पुरुषों ने महिला की हत्या करने के बाद खुद फांसी लगा ली. बहरहाल पुलिस इस मामले को शुरुआती जांच में आत्महत्या मान रही है.

एरिया को किया सील

घटना सामने आने के बाद से देवी जी पहाड़ी के इलाके को सील कर दिया गया है. शाम के वक्त थाना प्रभारी अनिमेष द्विवेदी और उनकी टीम ने प्रकाश की व्यवस्था कर साक्ष्यों का संकलन किया है. इसके पश्चात इलाके को सील कर दिया. दूसरे दिन भी पुलिस घटनास्थल का मुआयना कर इस प्रकरण से जुड़े साक्ष्यों की तलाश कर सकती है.

ये भी पढ़ें- पिंजरे में कैद हो गया खूंखार तेंदुआ, कड़ी मशक्कत के बाद मिली राहत !

शिनाख्त का प्रयास

NDTV से बात करते हुए मैहर सीएसपी राजीव पाठक ने बताया की पहाड़ी से तीन कंकाल बरामद किए गए हैं, जिनकी शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है. सोमवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा.पहचान के लिए सभी थानों से लापता लोगों की लिस्ट ली जा रही है, उसके आधार पर परिजनों से उपलब्ध साक्ष्यों की पहचान कराई जाएगी.

ये भी पढ़ें- कुछ खर्चा करो...पट्टा बनवा दूंगा - बोलकर आदिवासी परिवार से वसूले 20 हजार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rainfall Alert Today: मध्य प्रदेश में आज हो सकती है झमाझम बारिश, अगले दिन 3 दिन भी तेज बारिश का अलर्ट!
Crime: पेड़ से लटक रहे थे नर कंकाल, जमीन पर पड़ा था महिला का शव! क्या है मिस्ट्री...
90 Days of ASI Survey at Bhojshala: Unveiling Ancient Relics
Next Article
धार भोजशाला में ASI सर्वे के 90 दिन हुए पूरे, अब तक मिले ये अवशेष
Close
;