विज्ञापन
Story ProgressBack

इंसानियत शर्मसार! 6 साल की दिव्यांग बच्ची के साथ खेत में दुष्कर्म, मासूम ने इशारों में बताई आपबीती 

मध्य प्रदेश के शिवपुरी ज़िले से इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना हुई है. यहां पर एक युवक ने 6 साल की दिव्यांग बच्ची के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है. पीड़ित बच्ची बचपन से ही बोलने में अक्षम है. वारदात के बाद आरोपी युवक मौके से फरार हो गया. आरोपी ने वारदात को उस वक़्त अंजाम दिया. जब उसके माता-पिता अपने खेतों में दवाई छिड़कने का काम कर रहे थे.

Read Time: 4 min
इंसानियत शर्मसार! 6 साल की दिव्यांग बच्ची के साथ खेत में दुष्कर्म, मासूम ने इशारों में बताई आपबीती 
सांकेतिक 

मध्य प्रदेश के शिवपुरी ज़िले से इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना हुई है. यहां पर एक युवक ने 6 साल की दिव्यांग बच्ची के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है. पीड़ित बच्ची बचपन से ही बोलने में अक्षम है. वारदात के बाद आरोपी युवक मौके से फरार हो गया. आरोपी ने वारदात को उस वक़्त अंजाम दिया. जब उसके माता-पिता अपने खेतों में दवाई छिड़कने का काम कर रहे थे और खेत में ही बनी एक टपरिया में बच्ची अकेली खेल रही थी. घटना का पता चलते ही पुलिस आरोपी के खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.  पुलिस ने आरोपी की तलाशी के लिए छानबीन शुरू कर दी है. 

बीते दिन दिया घटना को अंजाम 

खबर के मुताबिक, आरोपी ने बलात्कार की घटना को बुधवार दोपहर के समय अंजाम दिया. जब माता-पिता अपने खेत में खेती किसानी का काम करने के लिए खेतों में दवाई छिड़कने का काम कर रहे थे तब बच्ची खेत में ही बनी एक टपरिया में बच्ची अकेली खेल रही थी. पीड़ित बच्ची की मां ने बताया कि 

"मेरी बच्ची बचपन से ही बोल नहीं सकती है क्योंकि उसके मुंह में तालू है... लेकिन वह सुन सकती है और अपनी बात मुझे समझा सकती है. जब मैं अपने खेत का काम खत्म करके पति के साथ अपनी टपरिया में लौटी तो मैंने देखा कि मेरी बच्ची लहूलुहान हालत में पड़ी हुई थी. मैंने उसे उठाया पूछा तो उसने इशारों में मुझे सारी बात बता दी मैं और मेरे पति दौड़े-दौड़े हमारे खेत मालिक के पास पहुंचे और उनके साथ आकर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई."

गांव का ही रहने वाला है आरोपी 

6 साल की मासूम को अपनी हवस का शिकार बनाने वाला इसी गांव का रहने वाला है. पीड़ित बच्ची के मां मुताबिक, आरोपी बच्ची की पहचान राजू जाटव के रूप में हुई है. बच्ची ने इशारों में अपनी मां को आरोपी की पहचान बताई थी. कुछ गांव वालों ने भी राजू जाटव के पहचान की तस्दीक करते हुए बताया कि राजू जाटव दिन के समय टपरिया के आसपास दिखाई दिया था जबकि पीड़ित बच्ची के पिता का कहना है कि आरोपी राजू या जाटव सुबह 8:00 बजे भी उसे शराब पीकर टपरिया के आसपास दिखाई दिया था. तब उसने उसे वहां से भगाया था लेकिन किसी को नहीं पता था कि उसके खेत पर जाते ही यह दरिंदा इस घटना को अंजाम दे देगा.

ये भी पढ़ें - MP के किसानों के लिए बड़ी खबर! CM मोहन यादव ने ओलावृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का सर्वे कराने के दिया आदेश

परिवार के पास बची सिर्फ वेदना 

पीड़ित बच्ची का परिवार शिवपुरी ज़िले का नहीं बल्कि श्योपुर का रहने वाला है. परिवार पेट पालने और मजदूरी के लिए शिवपुरी ज़िले के इस गांव में पहुंचा था. बताया जाता है कि रोजगार की मजबूरी इस परिवार को यहां लेकर आई थी. अपनी गरीबी और लाचारी के बाद भी परिवार खुशहाल था... लेकिन इस घटना ने पूरे परिवार को हिला कर रख दिया है. घटना का पता चलते ही आस-पास के इलाके के हड़कंप मच गया है. आरोपी राजू जाटव 6 साल की बच्ची के साथ घिनौनी वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया जिसकी तलाश पुलिस सरगर्मी से कर रही है. पुलिस ने बच्ची का मेडिकल करवा लिया है. पुलिस के कहना है कि आरोपी जल्द ही गिरफ्त में होगा. 

ये भी पढ़ें - स्कूल में है मात्र दो शिक्षक, विधायक ने हेड मास्टर को भंडारा चलाने के लिए भेजा अयोध्या, मचा बवाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close