विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: निगम कमिश्नर का अनोखे अंदाज में किया विरोध, निकाली सांकेतिक शव यात्रा

Protest by funeral procession: कमिश्नर के खिलाफ विरोध करने के लिए लोगों ने उनकी सांकेतिक शव यात्रा निकाली. पूरा मामला भी शमशान घाट से जुड़ा हुआ है. 

Read Time: 2 mins
MP News: निगम कमिश्नर का अनोखे अंदाज में किया विरोध, निकाली सांकेतिक शव यात्रा
निगम कमिश्नर की निकाली सांकेतिक शव यात्रा

Funeral Problem in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बारिश का मौसम बस आने ही वाला है. लेकिन, बुरहानपुर (Burhanpur) जिले में शमशान घाट (Cemetery) में छत नहीं है. ऐसे में आने वाले दिनों में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. इसी समस्या को देखते हुए शहरवासियों ने आक्रोश में आकर नगर निगम कमिश्नर (Municipal Corporation Commissioner) की सांकेतिक शव यात्रा निकाली. जिसे 'राम नाम सत्य है' का उच्चारण करते हुए सतियारा घाट तक ले जाकर पुतला दहन किया गया. 

शमशान घाट पर नहीं है छत

बुरहानपुर मजदूर यूनियन के अध्यक्ष ठाकुर प्रियांक सिंह ने विरोध के दौरान कहा कि शमशान घाट पर शेड होना अनिवार्य होता है. अगर बारिश का मौसम है, तो शव का अंतिम संस्कार करते समय बारिश आने पर जलता हुआ शव बुझना नहीं चाहिए. मानसून सर पर है, लेकिन सतियारा घाट शमशान घाट पर शेड/छत की कोई व्यवस्था नहीं है. नगर निगम कमिश्नर संदीप श्रीवास्तव केवल कार्यक्रमों में शिरकत करके फोटो सेशन में व्यस्त रहते है. शहरवासी बारिश के मौसम में अंतिम संस्कार कैसे करेंगे इसकी उनको सुध ही नहीं है.

ये भी पढ़ें :- सड़क में गड्ढे या गड्ढे में सड़क! National Highway है गंभीर रूप से बीमार, लोगों को हो रही आने-जाने में परेशानी

नगर निगम करता है रखरखाव

ठाकुर प्रियांक सिंह ने आगे बताया कि शमशान घाट का रखरखाव, इत्यादि नगर निगम बुरहानपुर के द्वारा किया जाता है. यहां पर क्या सुविधाएं हैं, किसकी आवश्यकता है, इन सबको देखने का कार्य निगम अधिकारियों का है. किसी का ध्यान मूलभूत आवश्यकताओं पर नहीं है. शहर में हो रही अव्यवस्थाओं पर तो जीते जी नगर निगम ने सभी को परेशान कर रखा है. अब तो मरने के बाद भी नगर निगम के कारण शव दहन नहीं किया जा सकता.

ये भी पढ़ें :- ट्रेन में टुकड़ों में मिली लाश का खुलासा ! दुष्कर्म का विरोध करने पर दी खौफनाक सजा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शिक्षक की करतूत! फर्जी BPL कार्ड बनाकर वसूले ₹2500, ऐसे फूटा भंडा
MP News: निगम कमिश्नर का अनोखे अंदाज में किया विरोध, निकाली सांकेतिक शव यात्रा
MP News in Hindi Jabalpur Case Mother in Law Seeks Justice from SP in Sudama Nagar
Next Article
बेटे-बहू ने सारी हदें की पार ! ऐसा ढाया जुल्म कि SP के आगे पहुंची सास
Close
;