विज्ञापन
Story ProgressBack

हार के बाद कांग्रेस नेताओं पर गिरी गाज ! अब नए सिरे से बनेगा युवक कांग्रेस संगठन 

Madhya Pradesh Lok Sabha Elections : मध्य प्रदेश में 29 की 29 लोकसभा सीटें हारने से हतप्रभ कांग्रेस अब संगठन में बड़े बदलाव करने जा रही है. बाकायदा इसके संकेत मिलने भी शुरू हो गए हैं. 

Read Time: 3 mins
हार के बाद कांग्रेस नेताओं पर गिरी गाज ! अब नए सिरे से बनेगा युवक कांग्रेस संगठन 
हार के बाद कांग्रेस नेताओं पर गिरी गाज ! अब नए सिरे से बनेगा युवक कांग्रेस संगठन 

Lok Sabha Elections 2024 : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की जनता ने लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर गजब का भरोसा जताया है. BJP ने प्रदेश की 29 में से 29 लोकसभा सीटों पर क्लीन स्वीप किया है. इधर, 29 की 29 लोकसभा सीटें हारने से हतप्रभ कांग्रेस अब संगठन में बड़े बदलाव करने जा रही है. बाकायदा इसके संकेत मिलने भी शुरू हो गए हैं. इसकी शुरुआत युवा इकाई युवक कांग्रेस से हुई है और युवक कांग्रेस की सभी विधानसभा संगठन इकाइयों को एक साथ भंग कर दिया गया है.

युवक कांग्रेस की इकाइयां भंग

दरअसल, MP में लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद सियासी दलों में फैसलों की शुरुआत हो गई है. पहला फैसला युवा कांग्रेस में आया है, जहां विधानसभा इकाइयों के सभी अध्यक्ष और कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया है. युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मितेंद्र दर्शन सिंह यादव ने संगठन में एक बड़ा फैसला लेते हुए युवा कांग्रेस के सभी 230 विधानसभा अध्यक्षों को उनकी कार्यकारिणी सहित भंग कर दिया है. ये फैसला लोकसभा और विधानसभा चुनाव के परिणाम को देखते हुए लिया गया है.

युवा कांग्रेस अध्यक्ष यादव ने कहा कि

❝जिनकी तरफ से विधानसभा और लोकसभा चुनाव में संगठन के डोर टू डोर अभियान में सक्रियता दिखाई गई और प्रभावी प्रदर्शन किया गया है, आगे भी उनकी सक्रियता बरकरार रहेगी तो संगठन में उन्हें फिर से अवसर मिल सकता है. अब ऐसे नौजवानों को संगठन में अवसर मिलेगा जो ऊर्जावान, सक्रिय होने के साथ ही उनके पास संगठन के काम के लिए पर्याप्त समय हो, साथ ही निष्ठावान भी हों. ❞

मितेन्द्र दर्शन सिंह यादव

युवक कांग्रेस अध्यक्ष, मध्य प्रदेश

उन्होंने आगे कहा कि संगठन की मजबूती के लिए जो भी फैसला करने की जरूरत होगी, उन्हें लेने में कोई हिचक नहीं दिखाई जाएगी. भविष्य में संगठन को अगर महसूस होगा तो आगे भी इसी तरह के कड़े निर्णय लिए जा सकते हैं. नौजवानों को संगठन से जोड़ने का मापदंड उनकी निष्ठा, सक्रिय भूमिका और उनकी मैदानी लोकप्रियता होगी.

किस आधार पर दी जाएगी ज़िम्मेदारी ?

बता दें कि इससे पहले युवक कांग्रेस अध्यक्ष ने राज्य के तनन हिस्सों के पदाधिकारी से वन-टू-वन चर्चा की थी. उस समय भी उन्होंने कहा था कि संगठन में जिम्मेदारी सक्रियता के आधार पर दी जाएगी न कि किसी की सिफारिश के आधार पर. राज्य में अभी हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है. लोकसभा की 29 सीटों में से कांग्रेस को एक भी स्थान पर सफलता नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें : 

"संविधान को फाड़ कर... ", MP में राहुल गांधी ने भरी चुनावी हुंकार, BJP पर जमकर साधा निशान

अब की बार 150 सीटों पर सिमट जाएगी BJP, छत्तीसगढ़ में वोटिंग के बाद कांग्रेस का बड़ा दावा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जबलपुर में गोवंश का सिर मिलने से सनसनी, जांच के दायरे में 4 युवक
हार के बाद कांग्रेस नेताओं पर गिरी गाज ! अब नए सिरे से बनेगा युवक कांग्रेस संगठन 
MP News: Despite CM's instructions, Excise Commissioner gave three days' time to Som Group
Next Article
CM के निर्देश के बावजूद आबकारी आयुक्त ने सोम ग्रुप को दिया तीन दिन का समय, बाल श्रम मामले में 4 अधिकारी हो चुके हैं सस्पेंड
Close
;