विज्ञापन

कांग्रेस के कद्दावर नेता डॉ. गोविंद सिंह को मिला मैदान, इन शर्तों के साथ मिली इजाजत

MP News in Hindi : कांग्रेस के प्रदर्शन के लिए पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह को कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार कार्यक्रम के लिए मैदान मिल ही गया. स्थानीय प्रशासन ने शर्तों के आधार पर लहार के नवीन बस स्टैंड पर कार्यक्रम की अनुमति दे दी है.

कांग्रेस के कद्दावर नेता डॉ. गोविंद सिंह को मिला मैदान, इन शर्तों के साथ मिली इजाजत
कांग्रेस के कद्दावर नेता डॉ. गोविंद सिंह को मिला मैदान, इन शर्तों के साथ मिली इजाजत

Bhind District MP News : कांग्रेस के प्रदर्शन के लिए पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह को कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार कार्यक्रम के लिए मैदान मिल ही गया. स्थानीय प्रशासन ने शर्तों के आधार पर लहार के नवीन बस स्टैंड पर कार्यक्रम की अनुमति दे दी है. इससे पहले, एक मैदान की अनुमति निरस्त होने के बाद डॉ. गोविंद सिंह लगातार दूसरे स्थानों की तलाश में भटक रहे थे और उन्होंने सरकार पर जमकर निशाना साधा था.

कई कांग्रेसी हुए थे BJP में शामिल

35 वर्षों से लहार विधानसभा में राज कर रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. गोविंद सिंह को सत्ता से बाहर होते ही बीजेपी के निशाने पर आ गए हैं. उनके कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हो गए और जो नहीं गए, उन्हें FIR का सामना करना पड़ा. जिला प्रशासन ने डॉ. गोविंद सिंह की कोठी का हिस्सा सरकारी बताकर सीमांकन भी कराया. इन घटनाओं के बाद, डॉ. गोविंद सिंह ने 9 अगस्त को सरकार के खिलाफ जंगी प्रदर्शन का ऐलान किया, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार सहित कांग्रेस के दिग्गज मंत्री भी शामिल होंगे.

प्रशासन ने कही थी ये बात

डॉ. गोविंद सिंह की समस्या तब और बढ़ गई जब प्रशासन ने लहार के भाटनताल मैदान में प्रदर्शन के लिए अनुमति खारिज कर दी. इसके बाद उन्होंने इंद्रा गांधी स्टेडियम और कृषि कॉलेज सहित अन्य स्थानों का निरीक्षण किया, लेकिन अनुमति नहीं मिली. अंततः, लहार एसडीएम विजय यादव ने नवीन बस स्टैंड के मैदान की अनुमति दी. प्रशासन की शर्तों के अनुसार, सभा के दौरान किसी प्रकार के धारदार अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन नहीं होगा, किसी धर्म, जाति, सम्प्रदाय के विरुद्ध भड़काऊ भाषण नहीं होंगे, और ध्वनि प्रदूषण का ध्यान रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें : 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

किन शर्तों पर मिला मैदान ?

सभा के दौरान किसी भी घटना या दुर्घटना की जिम्मेदारी आयोजक की होगी. नियमों और शर्तों का उल्लंघन करने पर अनुमति निरस्त की जा सकती है. डॉ. गोविंद सिंह ने चेतावनी दी है कि अगर उन्हें मैदान नहीं मिला, तो वे सड़कों पर आंदोलन करेंगे, चाहे ट्रैफिक जाम हो या फिर उनके खिलाफ FIR दर्ज हो. वे जेल जाने के लिए भी तैयार हैं.

ये भी पढ़ें :

भाई ने अपनी ही बहन को बनाया विधवा, जीजा के सीने पर सरेआम 7 बार मारा चाकू

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: दर्द से कराहती रही महिला,घंटो इंतजार के बाद भी नहीं मिली एंबुलेंस, परिजनों को करना पड़ गया ये काम
कांग्रेस के कद्दावर नेता डॉ. गोविंद सिंह को मिला मैदान, इन शर्तों के साथ मिली इजाजत
Madhya Pradesh High Court has taken a strict stance on road accidents happening every day due to potholes and stray cattle on the roads of Madhya Pradesh
Next Article
MP News: हाईवे पर गड्ढे और मवेशियों की समस्या का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, अदालत ने सरकार से मांगा ये जवाब
Close