विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 07, 2023

Congress Candidate List : दिल्ली में CEC की बैठक आज, कांग्रेस के 150 प्रत्याशियों के नामों पर लगेगी मुहर

आज की बैठक में करीब 150 प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लग सकती है. इसके साथ ही कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची कब जारी करना है, इसके संबंध में भी चर्चा होने की संभावना है.

Read Time: 3 min
Congress Candidate List : दिल्ली में CEC की बैठक आज, कांग्रेस के 150 प्रत्याशियों के नामों पर लगेगी मुहर
मध्य प्रदेश में कांग्रेस की पहली सूची आने की संभावना है. (फाइल फोटो)
भोपाल:

दिल्ली में आज शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Congress president Mallikarjun Kharge) की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति (Central Election Committee) की बैठक होने जा रही है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रत्याशियों (Congress Candidate 1st List) की सूची जल्द ही जारी हो सकती है. जानकारी के मुताबिक बैठक में 150 सीटों पर प्रत्याशियों को लेकर चर्चा होगी और स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में तय नामों पर आज अंतिम मुहर लग सकती है. बैठक में पीसीसी चीफ कमलनाथ (Kamalnath) और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala), नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह (Dr. Govind Singh), मध्य प्रदेश कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भंवर जितेंद्र सिंह (Bhanwar Jitendra Singh) समेत कांग्रेस के तमाम दिग्गज मौजूद रहेंगे.

150 सीटों पर प्रत्याशियों को लेकर होगी चर्चा

बताया जा रहा है कि आज की बैठक में करीब 150 प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लग सकती है. इनमें कांग्रेस के 75 से ज्यादा सिटिंग एमएलए और लगातार हारने वाली 66 सीटें भी शामिल हैं. इसके अलावा एक दर्जन से ज्यादा सिंगल नाम वाले सीटों के पैनल भी शामिल हैं. इसके साथ ही कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची कब जारी करना है, इसके संबंध में भी चर्चा होने की संभावना है. बता दें कि बीजेपी द्वारा पहले ही प्रत्याशियों की तीन सूची जारी कर दी गईं हैं. जिनमें 79 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें - MP Election 2023 : शहडोल में 10 अक्‍टूबर को राहुल गांधी करेंगे कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा का समापन

विधायक ओमकार सिंह मरकाम भी होंगे शामिल

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में मध्य प्रदेश से विधायक ओमकार सिंह मरकाम भी शामिल होंगे. मरकाम एकमात्र विधायक हैं जिन्हें इस कमेटी का सदस्य बनाया गया है. ओमकार सिंह मरकाम डिंडोरी से कांग्रेस विधायक है. पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह के बाद ओमकार सिंह मरकाम ऐसे दूसरे मध्य प्रदेश के नेता हैं, जिन्हें केंद्रीय चुनाव समिति का सदस्य बनाया गया है.

कांग्रेस 16 अक्टूबर को जारी कर सकती है वचन पत्र

बताया जा रहा है कि बैठक में कांग्रेस के चुनावी वचन पत्र को लेकर भी चर्चा होगी. वहीं सूत्रों के अनुसार खबर है कि कांग्रेस 16 अक्टूबर को अपना वचन पत्र जारी कर सकती है.

ये भी पढ़ें - MP Weather News: मानसून की विदाई के साथ बदला मौसम, जानिए मध्य प्रदेश में आज मौसम का क्या है हाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close