विज्ञापन
Story ProgressBack

भोपाल से प्रशिक्षण लेकर लौटे टीकमगढ़ के सभी कांग्रेस प्रत्याशी, दे रहे एजेंटों को ट्रेनिंग

भोपाल से मतगणना की ट्रेनिंग लेकर लौटे टीकमगढ़ विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशियों ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश पर उन्हें ट्रेनिंग दी गई है. इस दौरान सभी प्रत्याशियों को मतगणना से पहले EVM मशीन और वीवीपैट मशीनों का सही से निरीक्षण करने को लेकर ट्रेनिंग मिली.

Read Time: 3 min
भोपाल से प्रशिक्षण लेकर लौटे टीकमगढ़ के सभी कांग्रेस प्रत्याशी, दे रहे एजेंटों को ट्रेनिंग
टीकमगढ़ के कांग्रेस प्रत्याशी अपने क्षेत्र के वोटिंग एजेंटों को ट्रेनिंग दे रहे हैं.

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों की मतगणना (Counting of Votes) के लिए सभी दलों ने तैयारियां तेज कर दी हैं. कांग्रेस ने अपने सभी प्रत्याशियों (Congress Candidates) को मतगणना के लिए भोपाल में ट्रेनिंग (Training for Counting) दी. इस ट्रेनिंग में टीकमगढ़ (Tikamgarh) के सभी कांग्रेस प्रत्याशी भी शामिल हुए. जिसके बाद मंगलवार को कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों भोपाल (Bhopal) से टीकमगढ़ लौट आए हैं. ये सभी प्रत्याशी मतगणना को लेकर अलर्ट मोड पर हैं.

एजेंटों को ट्रेनिंग दे रहे प्रत्याशी

टीकमगढ़ जिले के सभी कांग्रेस प्रत्याशी भोपाल से मतगणना में गड़बड़ी पकड़ने के गुण सीख कर आए हैं. टीकमगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी यादवेन्द्र सिंह बुंदेला, खरगापुर से कांग्रेस प्रत्याशी चन्दा रानी गौर और जतारा से कांग्रेस प्रत्याशी किरण अहिरवार ने भोपाल से ट्रेनिंग लेने के बाद अब अपने-अपने एजेंटों को भी मतगणना की ट्रेनिंग दे रहे हैं. जिससे मतगणना के दौरान गड़बड़ियों को रोका जा सके.

भोपाल से मतगणना की ट्रेनिंग लेकर लौटे टीकमगढ़ विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी यादवेंद्र सिंह बुंदेला ने NDTV से खास बातचीत कर ट्रेंनिग के अनुभवों को साझा किया. उन्होंने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर कांग्रेस पार्टी के सभी 230 प्रत्याशियों को ट्रेनिंग दी गई. इस दौरान सभी प्रत्याशियों को बताया गया कि मतगणना से पहले EVM मशीन और वीवीपैट मशीनों का सही से निरीक्षण करें, जिसके बाद मतगणना शुरू करवाएं.

ये भी पढ़ें - Dhar: मतगणना से पहले सतर्क हुआ आयोग, गड़बड़ी को रोकने के लिए 800 अधिकारियों व कर्मचारियों को दी ऐसी ट्रेनिंग

प्रत्याशियों को दी गई मतगणना संबंधी बुकलेट

ट्रेनिंग के दौरान वीवीपैट मशीनों की पर्चियों के नंबरों का सही मिलान करने के बारे में भी बताया गया. इसके साथ ही प्रत्याशियों को एक बुकलेट भी दी गई है, जिसमें मतगणना की सारी नियमावली दी गई है. उन्होंने बताया कि भोपाल से जो प्रत्याशी ट्रेनिंग लेकर आए हैं, उन्हें अपने एजेंटों को भी ट्रेनिंग देनी हैं. जिससे वह 3 दिसंबर से पहले मतगणना को लेकर परिपक्क हो सकें. वहीं उन्होंने बताया कि मतगणना के दौरान मतगणना केंद्र के अंदर वीआईपी लोगों का जाना प्रतिबंधित है.

ये भी पढ़ें - Satna News: गलत तरीके से प्रसव कराकर बहू की जान लेने वाले आरोपी सास-ससुर गिरफ्तार, पति अब भी फरार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close