विज्ञापन
Story ProgressBack

Satna News: गलत तरीके से प्रसव कराकर बहू की जान लेने वाले आरोपी सास-ससुर गिरफ्तार, पति अब भी फरार

MP News Today: पुलिस ने जांच में पाया कि मृतक महिला का प्रसव उसके सास-ससुर ने घर में ही कराने का दबाव डाला, इसके साथ ही उसके और नवजात के इलाज में भी लापरवाही बरती गई. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी सास-ससुर को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं पति की तलाश अभी भी जारी है.

Read Time: 3 min
Satna News: गलत तरीके से प्रसव कराकर बहू की जान लेने वाले आरोपी सास-ससुर गिरफ्तार, पति अब भी फरार
पुलिस ने मामले के आरोपी सास-ससुर को गिरफ्तार कर लिया है.

MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना में गर्भवती बहू और नवजात की मौत के मामले पर पुलिस (Satna Police) ने आरोपी सास-ससुर को गिरफ्तार (Accused Arrested) कर लिया है, जबकि मृतक महिला का पति अभी भी फरार है. वहीं महिला के परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना और महिला के साथ मारपीट का मामला दर्ज कराया है. 

बता दें कि इसी साल सितंबर महीने में सतना (Satna) के घूरडांग में महिला का गलत तरीके से प्रसव कराने का मामला सामने आया था, जिसमें महिला और उसके नवजात बच्चे की मौत हो गई थी. मामले की जांच करते हुए पुलिस ने आरोपी सास-ससुर को गिरफ्तार कर लिया है.

गलत तरीके से नाड़ा काटने से गई जान

जानकारी के मुताबिक, मृतक महिला के सास-ससुर ने महिला का प्रसव घर में ही कराने पर मजबूर किया. प्रसव के दौरान महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया, जिसका नाड़ा मृतिका की सास मीना कोल के ने काटा. इसके कुछ देर बाद ही नवजात बच्ची और प्रसूता महिला रंजना कोल की मौत हो गई. महिला के पति सचिन कोल, सास मीना कोल और ससुर शेषमणि कोल ने महिला के इलाज में लापरवाही बरती. इसके साथ ही पता चला कि गर्भावस्था के दौरान महिला को उसके ससुराल वालों ने किसी भी डॉक्टर से परामर्श नहीं लेने दिया.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टर ने खुलासा किया कि महिला की मौत अतिरिक्त स्राव के कारण हुई. जबकि नवजात बच्चे की जान उचित देखभाल नहीं मिलने के कारण हुई. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 498 ए, 304, 34 के तहत अपराध दर्ज कर मृतक महिला के सास-ससुर को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें - यूट्यूब का शौकीन तोता पिंजरे से 'फुर्र', घरवालों ने दिया विज्ञापन, ढूंढकर लाने पर मिलेगा इनाम

शराब पीकर पति करता था मारपीट

मामले की जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी पति शराब पीकर महिला के साथ मारपीट करता था. लिहाजा मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल वालों पर मारपीट और दहेज प्रताड़ना की शिकायत दर्ज कराई. फिलहाल पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. वहीं एक आरोपी की तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें - Beleshwar Temple Accident: हाईकोर्ट ने 36 लोगों की मौत पर सरकार और मंदिर प्रबंधन से मांगा जवाब

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close