विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

Ujjain News: उज्जैन रेप पीड़िता को अब तक नहीं मिली मदद, कांग्रेस और बीजेपी में गरमाई सियासत

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश कांग्रेस मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने इस मामले पर शिवराज सरकार को कटघरे में खड़ा किया. उन्होंने कहा कि सरकार ने कहा था कि रेप पीड़ित बच्ची को आर्थिक सहायता भी दी जाएगी, लेकिन सरकार का यह निर्देश भी काफूर हो चुका है.

Read Time: 4 min
Ujjain News: उज्जैन रेप पीड़िता को अब तक नहीं मिली मदद, कांग्रेस और बीजेपी में गरमाई सियासत

Madhya Pradesh Latest News: महीने भर पहले खून से लथपथ, आधे कपड़ों में मदद के लिए लोगों के दरवाजों पर भटकने वाली बेटी को अब भी सरकारी मदद और न्याय का इंतजार है. इस मामले को उठाते हुए सामाजिक कार्यकर्ता अर्चना सहाय (Archna Sahay) ने कहा है कि अगर किसी बच्चे के साथ यौन उत्पीड़न या लैंगिक शोषण हुआ है, तो उसे सारी सुविधाएं देना सरकार की जिम्मेदारी है. ऐसे मामलों में पीड़ितों को मुआवजा भी दिया जाता है. वहीं, मामले में भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच आरोप-प्रत्यारोपों का दौर शुरू हो गया है. 

सहाय के मुताबिक ऐसे मामलों में इंटरिम रिलीफ अगर चाहिए, तो वो भी दी जाती है. पीड़ित जिस भी स्थिति में हो, सबसे पहले उसकी मदद की ओर ध्यान दिया जाता है. पीड़ित को जो भी छति पहुंची है, पहले उसको रिकवर करना बहुत जरूरी है.  सहाय ने कहा है कि चाहे बच्चा या बच्ची जिसके साथ भी इस तरह की घटना घटित होती है. उन्हें पॉक्सो एक्ट के तहत सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत बनाई गई बाल कल्याण समिति भी ऐसे बच्चों के पुनर्वास की जिम्मेदारी लेती है. ऐसे बच्चों को उचित कंपेनसेशन दिया जाना जरूरी है.

कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना

हालांकि, अब इस पर सूबे में राजनीति गरमाने लगी है. मध्य प्रदेश कांग्रेस मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने इस मामले पर शिवराज सरकार को कटघरे में खड़ा किया. उन्होंने कहा कि सरकार ने कहा था कि रेप पीड़ित बच्ची को आर्थिक सहायता भी दी जाएगी, लेकिन सरकार का यह निर्देश भी काफूर हो चुका है. उन्होंने कहा कि उज्जैन में जो रेप की घटना हुई थी. उसके बाद गंभीर स्थिति में उसे सतना ले जाया गया, लेकिन वहां पर पीड़ित परिवार को पुलिस कस्टडी में कोई सुविधा नहीं मिल रही है. उन्होंने कहा कि हमने भी अपनी टीम भेजी थी. हमारे लोग भी बच्ची और उसके पिता से मिलकर आए हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि किसी भी तरह की उन्हें सरकारी मदद नहीं मिली है.

मिश्रा ने सीएम सिवराज पर प्रहार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बेटियों को लेकर जो कहते हैं, कम से कम वो पूरा तो करें. उन्होंने मुख्यमंत्री को पाठ पढ़ाते हुए कहा कि सिर्फ कन्या पूजन करने के बाद फोटो छपवाने से बेटियों के प्रति धर्म का निर्वाह नहीं होता है.  

ये भी पढ़ें- Dussehra में तांत्रिक के जरिए जिन्न से बदलवाने जा रहा था ₹500-1000 के पुराने नोट, पुलिस ने पकड़ा 47 लाख का जखीरा
 

बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया राजनीति का आरोप

वहीं, बीजेपी के प्रवक्ता शिवम शुक्ला ने इस पूरे मामले में कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश में ऐसा किसी जगह अपराध होता है, तो अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए हमने कानून बनाए हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग इस तरह की घटनाओं में संलिप्त होते हैं, उनके खिलाफ सरकार अपने स्तर पर कार्रवाई करती है.  उसके साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि उज्जैन में इस प्रकार की स्थिति अगर कहीं है, तो सरकार इस पर विचार करेगी. सरकार अपने स्तर पर हर संभव मदद पीड़ित को पहुंचाने का प्रयास कर रही है. शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस की मानसिकता ऐसे मामलों पर राजनीति करने की रही है. इसके आगे उन्होंने कहा कि जिन प्रदेशों पर उनकी सरकार है, वो रेप के आंकड़ों में टॉप पर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- MP Election 2023 : दशहरा में कमलनाथ को याद आए राम-गिनाए कांग्रेस के काम, कन्या पूजा पर शिवराज ने दिग्विजय को घेरा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close