विज्ञापन

Rewa में कॉलेज के बच्चों ने जलाई अपनी Marksheet, एक की Subject में फेल होने से गुस्से में हैं विद्यार्थी

MP News: पेपर में फेल होने के कारण बच्चों में आक्रोश देखने मिला. रीवा में कॉलेज के सभी विद्यार्थियों ने गेट पर जमा होकर सांकेतिक प्रदर्शन किया और अपने मार्कशीट जला दिए.

Rewa में कॉलेज के बच्चों ने जलाई अपनी Marksheet, एक की Subject में फेल होने से गुस्से में हैं विद्यार्थी
छात्रों ने कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ जताया विरोध

Strike in TRS College MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सबसे बड़े कॉलेजों में से एक रीवा के टीआरएस कॉलेज (TRS College) के एमएससी के गणित विभाग (Maths Department) के छात्रों ने कॉलेज के गेट पर जमा होकर सांकेतिक रूप से अपनी मार्कशीट को जलाया. छात्रों का कहना है कि इस सब्जेक्ट में 90% से ज्यादा छात्रों को फेल कर दिया गया है. उन्होंने कॉलेज के अंदर पहुंचकर कार्यवाहक प्राचार्य को अपना ज्ञापन सौंपा. छात्रों का कहना है कि कॉलेज प्रबंधन हमारी कोई सुनवाई नहीं कर रहा है. 

15 हजार छात्र हो रहे प्रभावित

प्रदेश के सबसे बड़े कॉलेज में से एक रीवा का ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय है. इस कॉलेज में 15 हजार के आसपास छात्र पढ़ते हैं. इस कॉलेज को नैक से ए ग्रेड मान्यता प्राप्त है. टीआरएस कॉलेज में कुछ ना कुछ विवाद आए दिनों होता रहता है. अकसर ही छात्रों और कॉलेज प्रबंधन के बीच कहा-सुनी चलती रहती है. एक बार फिर से छात्र कॉलेज के मेन गेट पर जमा हो गए और प्रदर्शन करने लगे.

ये भी पढ़ें :- Kisan Nyay Yatra: एमपी के हर जिले से कांग्रेस निकालेगी किसान न्याय यात्रा, 10 सितंबर को मंदसौर जिले से होगी शुरुआत

ऐसे जताया अपना विरोध

कॉलेज के छात्रों ने गेट पर हवन किया. उन्होंने हवन करते समय अपनी मार्कशीट को हवन कुंड में स्वाहा कर दिया. इसके बाद उन्होंने कॉलेज के अंदर पहुंच कर कार्यवाहक प्राचार्य को अपना ज्ञापन सौंपा. छात्रों ने प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. उनका कहना था कि हमने यह सब सांकेतिक रूप से विरोध प्रकट करने के लिए किया. हमारी मांग है कि कॉलेज प्रबंधन छात्र हित को ध्यान में रखते हुए उचित कार्रवाई करें. अन्यथा हम भविष्य में बड़ा आंदोलन भी कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें :- Suicide: कक्षा 11वीं के छात्र ने हॉस्टल की चौथी मंजिल से कूदकर दी जान, कारण जानने के लिए बनाई गई खास कमेटी 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
PM Modi Birthday: प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिन पर जानिए उनके 10 साहसिक फैसले...
Rewa में कॉलेज के बच्चों ने जलाई अपनी Marksheet, एक की Subject में फेल होने से गुस्से में हैं विद्यार्थी
Who will be made the Information Commissioner of MP Names will be decided today
Next Article
किसे बनाया जाएगा MP का नया सूचना आयुक्त? आज तय होंगे नाम, 184 से अधिक आए हैं आवेदन
Close